बिहार में बड़ी वारदात, 3 अपराधियों ने 9 मिनट में लूटे 51 लाख के गहने

Big incident in Bihar, 3 criminals looted jewelery worth Rs 51 lakh in 9 minutes
Big incident in Bihar, 3 criminals looted jewelery worth Rs 51 lakh in 9 minutes
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर के रामदयालुनगर में आरबीटीएस होम्योपैथिक कॉलेज के निकट स्थित एक आभूषण दुकान से बुधवार दोपहर दो बजे तीन अपराधियों ने करीब 51 लाख के सोने व चांदी के आभूषण लूट लिए। वारदात को नौ मिनट में अंजाम देकर तीनों बाइक से रामदयालुनगर रेलवे गुमटी की ओर भाग निकले। अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। ग्राहक बनकर पहुंचे इन लुटेरों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच की बताई जा रही है।

घटना के बाद दुकानदार विनोद साह ने सदर पुलिस को सूचना दी। एसएसपी राकेश कुमार, सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित, टाउन एएसपी भानु प्रताप सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। दुकानदार के पुत्र गोपाल कुमार और कर्मी सोनू ने पुलिस को बताया कि एक बाइक पर सवार तीन युवक दुकान के बाहर रुके। उनमें से एक दुकान के अंदर आया और अपना हेलमेट काउंटर पर रखकर सोने की चेन दिखाने को कहा। गोपाल ने पहले हल्की चेन दिखई तो उसने सबसे महंगी और भारी चेन दिखाने को कहा। गोपाल सोने की चेन का बॉक्स उठाकर ले आया और काउंटर पर रखकर दिखाने लगा। इस दौरान लुटेरा थूक फेंकने के बहाने बाहर निकला और इशारा कर अपने साथी को अंदर बुला लिया।

लुटेरे के दूसरे साथी ने मास्क और कैप पहन रखा था। इतने में दोनों ने पिस्टल निकाल ली और डराकर बॉक्स सभी गहने लूटकर बैग में रख लिए। उनका एक साथी बाहर बाइक पर ही बैठा रहा। लूट को अंजाम देने के बाद दोनों तेजी से बाहर भागे। इसके बाद तीनों रामदयालुनगर रेलवे गुमटी की ओर भाग निकले। उनके दुकान से निकलते ही गोपाल ने जोर-जोर से शोर मचाना शुरू किया। उसकी आवाज सुन विनोद दौड़कर दुकान पर पहुंचे तो देखा कि तीनों लुटेरे बाइक से भाग रहे हैं। उन्होंने शोर मचाना शुरू किया। जब तक लोग जुटते तीनों फरार हो चुके थे।

विनोद ने बताया कि बताया कि दोपहर पौने दो बजे वह घर में नहाने गए थे। दुकान पर बेटा गोपाल और कर्मी सोनू था। अपराधियों ने करीब 51 लाख कीमत की सोने और चांदी की चेन लूटी है। वारदात के दौरान एक महिला ग्राहक भी दुकान में मौजूद थी। लुटेरों के हाथ में पिस्टल देखकर वह थर-थर कांपने लगी। लुटेरों ने उससे कहा कि शोर मत मचाओ, चुपचाप बैठी रहो। तुमको कुछ नहीं करेंगे। मूलरूप से गोरौल थाना के सोंधो के रहने विनोद की इस दुकान का बीते साल नवंबर महीने में उद्घाटन हुआ था। इससे पहले रामदयालूनगर रोड में ही पुरानी दुकान थी। घर बनने के बाद पहली मंजिल पर दुकान खोली।

एएसपी टाउन भानु प्रताप सिंह ने बताया कि करीब 51 लाख के आभूषण की लूट हुई है। घटना की जांच की जा रही है। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। अपराधियों को पकड़ने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। सीसीटीवी में दिख रहे अपराधियों की पहचान कराई जा रही है। जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं,

जांच के लिए एसआईटी का किया गया गठन :

एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि अपराधियों ने करीब 674 ग्राम सोने और एक किलो चांदी के गहने लूटे हैं। एक अपराधी ग्राहक बनकर आया था। इसके ठीक तीन से चार मिनट बाद दूसरा अपराधी दुकान के अंदर घुसा और लूट की घटना को अंजाम दिया। सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान की जा रही है। जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है।