छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को किया ढेर

Big success for security forces in Chhattisgarh, three Naxalites killed in encounter
Big success for security forces in Chhattisgarh, three Naxalites killed in encounter
इस खबर को शेयर करें

कांकेर: नक्सलियों के खात्मे के लिए छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बल के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं। डीआरजी और सीमा सुरक्षा बल की टीम नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन पर थी। इस दौरान कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा क्षेत्र के एक जंगल सुरक्षाबलों का सामना नक्सलियों से हुआ है। सुरक्षाबलों को देखकर नक्सलियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

जवाबी फायरिंग में पुलिस के जवान नक्सलियों पर भारी पड़े हैं। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को ढेर किया है। इसके बाद अन्य नक्सली भाग खड़े हुए हैं। इसके बाद भी डीआरजी और बीएसएफ की टीम जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही है। यह नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी है। कांकेर एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि मौके से तीन नक्सलियों के शव मिले हैं। साथ ही दो हथियार बरामद किए गए हैं। अभी जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है।

दरअसल, जवानों को कोयलीबेड़ा के दक्षिणी इलाके में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद डीआरजी और सीमा सुरक्षा बल की टीम संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी। ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। लेकिन सुरक्षाबलों ने समय रहते ही उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। कोयलीबेड़ा जंगल में जवान अभी ऑपरेशन चल रहा है। गौरतलब है कि शनिवार को सुकमा में भी मुठभेड़ हुआ था। इस दौरान भी जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था। सुरक्षाबलों की तरफ से लगातार नक्सलियों पर नकेल कसा जा रहा है। इसकी वजह से नक्सली बौखला रहे हैं।