बिहार BJP अध्यक्ष ने CM नीतीश को दिखाया आईना, उठाए सवाल

इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड के बीच पिछले कुछ समय से लगातार जुबानी जंग चल रही है. ऐसे में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नसीहत दी कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो प्रदेश के लिए विशेष पैकेज दिया है, उसका पूरा इस्तेमाल ही काफी है.

सरकार पर हमला करते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि 6 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास के लिए विशेष पैकेज दिया था. लेकिन अभी भी 10 हजार करोड़ से ज्यादा खर्च नहीं हुए हैं. जायसवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि रक्सौल में हवाई अड्डा बनने के लिए प्रधानमंत्री ने पैकेज में 250 करोड़ रुपए की घोषणा की थी, लेकिन बिहार सरकार ने अब तक अतिरिक्त जमीन नहीं दी, इस वजह से यह योजना रुकी हुई है.

‘पीएम गति शक्ति योजना में करोड़ों रुपये मिले’
संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना में भी बिहार को हजारों करोड़ रुपए मिलने हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार ने भूमि उपलब्ध नहीं करवाई, तो केंद्र सरकार की योजनाएं किस्से कहानियों की बातें हो जाएंगी.

‘पूरे मंत्रिमंडल का सहयोग जरूरी’
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में बीजेपी कोटे के मंत्री शाहनवाज हुसैन प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस काम में पूरे मंत्रिमंडल का सहयोग जरूरी है. जायसवाल ने कहा कि जब तक बिहार सरकार औद्योगिक नीति लाकर नए उद्योगों को बढ़ावा नहीं देगी, तब तक प्रदेश में ना रोजगार सृजन होगा नहीं बिहार की आय बढ़ेगी.

जेडीयू के प्रवक्ता बोले- विशेष राज्य का दर्जा बिहार का हक
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के हमले पर पलटवार करते हुए जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा मिलना बिहार का हक है. इसके लिए जनता दल यूनाइटेड संघर्ष जारी रखेगी.