Bihar Weather: उमस भरी गर्मी के बीच बिहार में बंपर बारिश, इन जिलों में जमकर बरसें बादल

Bihar Weather: Bumper rains in Bihar amidst humid heat, heavy rains in these districts
Bihar Weather: Bumper rains in Bihar amidst humid heat, heavy rains in these districts
इस खबर को शेयर करें

पटना: बीते कुछ दिनों से बिहार में मानसून धीमा पड़ा हुआ है। लेकिन शनिवार को बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश हई। राजधानी पटना में दोपहर हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक पटना के अलावा पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, वैशाली, भोजपुर, मुंगेर, दरभंगा जिले के कुछ इलाकों में अगले तीन घंटों ने बारिश की प्रबल संभावना है। साथ ही वज्रपात की भी आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी रविवार को भी बारिश जारी रहेगी। इसके अलावा दक्षिण बिहार में 4 सितंबर से वज्रपात और मेघ गर्जन का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मुजफ्फरपुर, वैशाली, लखीसराय, सीतामढ़ी और शिवहर में आज शाम हल्की बारिश की आशंका जताई गई है। दरअसल मानसून ट्रफ हिमालय की तलहटी से गुजर रही है। जिसका असर बिहार के मौसम पर भी पड़ रहा है।

वैसे सितंबर महीने में मौसम विभाग ने सामान्य बारिश का अनुमान लगाया है। बिहार में इस महीने सामान्य बारिश का आंकड़ा 216.5 मिमी रह सकता है। आपको बता दें गया में बीते 5 सालों में सबसे कम बारिश हुई है। वहीं पटना, भागलपुर और पूर्णिया में बीते 5 सालों के मुकाबले अगस्त माह में ज्यादा बारिश हुई है। आपको बता दें अगस्त के बीते दो हफ्ते से पूरे बिहार में बारिश थम सी गई थी। मानसून के इनएक्टिव होने से गर्मी और दोपहर का पारा चढ़ गया था।