Bihar Weather: बिहार में सताएगी गर्मी, 3 से 5 डिग्री तक तापमान में इजाफा, इन जिलों में होगी बारिश

Bihar Weather: Heat will haunt Bihar, increase in temperature by 3 to 5 degrees, it will rain in these districts
Bihar Weather: Heat will haunt Bihar, increase in temperature by 3 to 5 degrees, it will rain in these districts
इस खबर को शेयर करें

Bihar Weather Update: अप्रैल का महीना शुरू होते ही बिहार (Bihar) में तापमान तेजी से बढ़ने के आसार प्रबल हो रहे हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले दिनों में 3 से 5 डिग्री तक तापमान बढ़ने की संभावना है. इसके साथ ही राजधानी पटना (Patna) समेत सूबे के ज्यादातर जिलों के अधिकतम तापमान में तेजी दर्ज की जा सकती है. लिहाजा, लोगों को अगले कुछ दिनों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

एक दिन पहले ऐसा रहा तापमान
शेखपुरा में मंगलवार को तापमान सबसे ज्यादा रहा. शेखपुरा में मंगलवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री रहा. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों का अधिकतम तापमान पर नजर डालने से पता चलता है कि राजधानी पटना का पारा लगातार बढ़ रहा है. यानी पिछले कुछ दिनों में पटना में 2 से 5 डिग्री तक तापमान बढ़ चुका है. वहीं, आईएमडी ने आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक बढ़ोतरी के आसार हैं. वहीं, सुपौल में मंगलवार को 35.4 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा, भागलपुर में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया है.
तेज गर्मी के बीच बारिश से मिल सकती है राहत

भारतीय मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि राजधानी पटना समेत सूबे के अन्य जिलों में गर्मी बढ़ेगी. हालांकि, इससे पहले हल्की बारिश होने से सूबे के कई जिलों में बारिश होने से गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम के जानकार के मुताबिक समुद्र तल के कुछ ऊपर एक ट्रफ लाइन का निर्माण हुआ है. यह झारखंड से ओडिशा, आंध्र प्रदेश से दक्षिण यानी तमिलनाडु तक गई है. लिहाजा, इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे के भीतर प्रदेश के उत्तर पश्चिम भाग के एक दो स्थानों पर बारिश की संभावना है. इस दौरान,पूर्वी और पश्चिमी चंपारण समेत बिहार के कुछ जिलों में बुधवार को बारिश के आसार हैं.