Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में आज आंधी और बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather: Thunderstorm and rain expected in these districts of Bihar today, Meteorological Department issued alert
Bihar Weather: Thunderstorm and rain expected in these districts of Bihar today, Meteorological Department issued alert
इस खबर को शेयर करें

पटना: Bihar Weather Today: बिहार में मौसम निराला खेल दिखा रहा है। दक्षिणी हिस्से में जहां भीषण गर्मी से हाल बेहाल है, वहीं उत्तर एवं पूर्वी भागों में आंधी के साथ बारिश की स्थिति बन रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तर एवं पूर्वी बिहार के विभिन्न जिलों में आंधी, बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई है। गुरुवार को भी राज्य के सात जिलों में तेज बरसात हुई। बांका जिले के बोसी में 102 मिलीलीटर पानी गिरा।

मौसम विश्लेषण के अनुसार एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर औसत समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर तक बना हुआ है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के उत्तर-पूर्व एवं दक्षिण-पूर्व भागों के एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने और तेज हवा के झोंके के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार में धूल भरी आंधी चलने का अलर्ट जारी किया है। वहीं, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, अररिया और मधेपुरा जिले के कुछ इलाकों में शुक्रवार को बारहिश हो सकती है।

अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर बिहार के अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। लेकिन राज्य के दक्षिणी भागों में अगले 48 घंटों के बाद अधिकतम तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की आशंका है। पटना की बात करें तो झोकें के साथ 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार पटना में बादल छाए रहने के आसार है, लेकिन बारिश होने की संभावनाएं कम हैं।