डबल मर्डर से दहला बिहार का आरा, रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की बेरहमी से हत्या

Bihar's Ara shocked by double murder, brutally murdered retired professor couple
Bihar's Ara shocked by double murder, brutally murdered retired professor couple
इस खबर को शेयर करें

आरा: बिहार के आरा में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है। नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोहल्ले में सोमवार को रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की बेरहमी से हत्या कर दी गई। प्रोफेसर महेंद्र सिंह और उनकी पत्नी पुष्पा की धारदार हथियार से हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। महेंद्र सिंह वीर कुंवर सिंह विवि में राजनीतिशास्त्र के पूर्व विभागाध्यक्ष थे। वह छात्र कल्याण के अध्यक्ष और डीन भी रह चुके थे। 7 साल पहले सेवानिवृत्त हुए थे।‌ वह बीजेपी से जुड़े थे और चुनाव भी लड़ चुके थे। उनकी पत्नी पुष्पा सिंह मनोविज्ञान की प्रोफेसर थीं और महिला कॉलेज से रिटायर हुईं थीं। हत्या के कारणों के बारे में अभी तक ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है।

मोहल्ले वासियों के अनुसार प्रोफेसर का शव डायनिंग रूम, जबकि उनकी पत्नी का शव बेड रूम में मिला है। बताया जा रहा है कि खून के धब्बे भी सूख गए हैं।‌ सुबह या दोपहर में हत्या करने की आशंका जताई जा रही है।‌ इधर, प्रोफेसर दंपति की हत्या से देर रात शहर में सनसनी मच गयी। सूचना मिलने पर एसपी प्रमोद कुमार और एएसपी हिमांशु सहित तमाम वरीय पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस हत्या के कारणों की छानबीन में जुटी है।

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर दंपति की तीन बेटियां हैं। कतीरा स्थित सुधा डेयरी के बगल में स्थित फ्लैट में पति-पत्नी अकेले रहते थे। सूत्रों के अनुसार, लखनऊ में रहने वाली उनकी बेटी सोमवार की सुबह से ही पिता को फोन पर रही थी, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो रहा था। तब शाम को उन्होंने अपने एक रिश्तेदार को फोन किया। उसके बाद एक नजदीकी उनके घर पहुंचे तो हत्या की जानकारी मिली।