भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के पास नहीं है कार, गठबंधन के हरेंद्र मलिक के नाम है 75 बीघा जमीन

BJP candidate Sanjeev Baliyan does not have a car, the alliance's Harendra Malik has 75 bighas of land in his name.
BJP candidate Sanjeev Baliyan does not have a car, the alliance's Harendra Malik has 75 bighas of land in his name.
इस खबर को शेयर करें

सहारनपुर : भारतीय जनता पार्टी ने मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए संजीव बालियान को तीसरी बार प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं जाट नेता कहे जाने वाले पूर्व राज्यसभा सांसद हरेंद्र मलिक INDIA गठबंधन के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं. उनके बेटे पंकज मलिक कई बार विधायक चुने गए. मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर बसपा से धारा सिंह प्रजापति चुनाव मैदान में हैं. आइए जानते हैं तीनों प्रत्याशियों के पास कितनी संपत्ति है.

इस बार भारतीय जनता पार्टी के एनडीए गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल भी शामिल हो गया है. हैरत की बात ये यही कि संजीव बालियान मंत्री रह चुके हैं मगर उनके पास एक भी कार नहीं है. 39 लाख की नकदी बैंक अकाउंट में है. पत्नी सुनीता बालियान के खाते में 2 करौड़ 71 लाख हैं. संजीव बालियान के पास एक 30MM की पिस्टल है. इसकी कीमत 50 हजार है. संजीव बालियान के पास 82 ग्राम और सुनीता के पास 549 ग्राम सोने की ज्वैलरी है.

INDIA गठबंधन प्रत्याशी हरेंद्र मलिक के पास करोड़ों की चल-अचल संपत्ति है. तीन गांवों में लगभग 75 बीघा कृषि भूमि है. पत्नी राजकुमारी मलिक के पास दो औद्योगिक इकाइयों के शेयर हैं. उनके खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में एमपी-एमएलए कोर्ट मुजफ्फरनगर में परिवाद है. इनके पास कुल 3.80 लाख की नकदी और इनकी पत्नी के पास दो लाख रुपये की नगदी है. विभिन्न बैंकों में हरेंद्र मलिक के चार खाते हैं. मुजफ्फरनगर ऑटो प्राइवेट लि. बाबा जी ट्रेडिंग, आशीर्वाद स्टील्स, कंचनजंगा स्टील्स में शेयर हैं. इनकी पत्नी का आशीर्वाद स्टील्स, मोनट शुगर लि., कंचनजंगा स्टील्स में शेयर हैं. हरेंद्र मलिक के पास एंडेवर, मर्सिडीज और मारुति बलेनो कार है.

इसके साथ ही 80 हजार रुपये की रिवाल्वर और एक लाख रुपये की कार्बाइन है. इनके पास 10 ग्राम सोना और इनकी पत्नी राजकुमारी के नाम 30 ग्राम सोना और 120 ग्राम चांदी है. राजकुमारी मलिक के पास 87.95 लाख रुपये हैं. मलिक के नाम पर गांव काजीखेड़ा, जागाहेडी और बघरा में 75 बीघा कृषि भूमि भी है. इसकी अनुमानित कीमत 3.15 करोड़ रुपये हैं. इनके पास कुल संपत्ति 6.28 करोड़ रुपये हैं. इनके आय के स्रोत कृषि, व्यापार और पेंशन है.

बसपा ने इस बार मुजफ्फरनगर सीट पर प्रजापति समाज के नेता दारा सिंह प्रजापति पर दांव खेला है. उन्होंने नामांकन पत्र के साथ अपनी संपत्ति और परिवारजनों का ब्योरा प्रस्तुत किया है. इनके पास 3.75 लाख रुपये की नगदी और पत्नी के पास 4.50 लाख रुपये की नकदी है. दोनों के आश्रितों के पास 25 हजार रुपये की नगदी है.