इस गांव में मक्खियों के चलते नहीं हो रही लड़कों की शादी, कारण सुनेंगे तो यकीन नहीं होगा!

Boys are not getting married in this village because of flies, will listen to the reason... will not believe!
Boys are not getting married in this village because of flies, will listen to the reason... will not believe!
इस खबर को शेयर करें

Wierd Problem In Village: शादी किसी के भी जीवन की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक है. कई बार लोगों की शादियों के रुकने की कई वजहें होती हैं. लेकिन सोचिए किसी की शादी घर की मक्खियों की वजह से नहीं हो रही हो तो यह काफी चौंकाने वाली बात होगी. एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें एक गांव के लड़कों की शादी इसलिए नहीं हो रही है क्योंकि मक्खियां ऐसा नहीं होने दे रही हैं. अगर आप इसका डिटेल कारण जानेंगे तो आपको यकीन नहीं होगा.

दरअसल, यह घटना उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के नवाबगंज ब्लॉक में रुदवार नामक गांव में ऐसा हो रहा है. यहां मक्खियों का इतना ज्यादा आतंक है कि हर तरफ, यहां के हर घर में मक्खियां ही मक्खियां हैं. हालत यह है कि मक्खियां घर पर रखे हुए प्रत्येक सामान पर चिपकी और भिनभानती रहती हैं. इतना ही नहीं बारिश के मौसम में यहां का हाल और भी खराब हो जाता है. गांव का ऐसा कोई कोना नहीं है जहां मक्खियां नहीं बैठती हों.

खाने-पीने के सामानों पर भी मक्खियां जाकर बैठ जाती हैं, जिसके कारण लोग न तो ठीक से कुछ खा सकते हैं और न ही सो सकते हैं. इसके अलावा इस कारण कोई पिता अपनी बेटी की शादी भी इस गांव में नहीं करना चाहता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय महिलाओं ने बताया कि अब तो गांव में लोग रिश्ता करने के लिए भी तैयार नहीं हैं. जिनकी शादी हो चुकी है वो यहां रहने को तैयार नहीं हैं. मक्खियों के डर से रिश्तेदार आने से कतराते हैं.

जब इसके मुख्य कारणों के बारे में तलाश की गई तो पाया गया कि इधर के सालों में देखने को मिल रहा है कि पोल्ट्री फार्म का बिजनेस धीरे धीरे काफी बढ़ गया है. लोग मुर्गियों की फार्मिंग करने लगे हैं जिससे उनको काफी मुनाफा हो जाता है. मुनाफे के चक्कर में हर तरफ पोल्ट्री फार्म खुलते ही जा रहे हैं. मुर्गी फार्म में जो मुर्गियां मर जाती हैं उनको जमीन में न गाड़कर खुले में ऐसे ही फेंक दिया जाता है. इसके चलते इलाके में गंदगी फैल रही है.

फिलहाल मामले में जिला प्रशासन भी बेबस नजर आ रहा है. पहले पॉल्ट्री वाले गांव में दवा छिड़कते थे, जिससे मक्खियां कम आती थीं, लेकिन पिछले कुछ सालों से उन्होंने ऐसा करना बंद कर दिया है और इसी कारण मक्खियों की संख्या बढ़ गई है.