BREAKING: 9 घंटे बाद CBI की पकड से छूटे केजरीवाल, 56 सवालों से…

BREAKING: Kejriwal released from CBI's hold after 9 hours, with 56 questions...
BREAKING: Kejriwal released from CBI's hold after 9 hours, with 56 questions...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Arvind Kejriwal : दिल्ली के चर्चित शराब नीति घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ खत्म हो गई। सीबीआई कार्यालय में कई घंटों तक चली पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल सीबीआई मुख्यालय से बाहर आ गए। अरविंद केजीरवाल से सुबह से ही पूछताछ चल रही थी। इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेज कर बुलाया था। जिसके बाद उनसे सुबह 11 बजे से पूछताछ शुरू की गई थी। अरविंद केजरीवाल से करीब 9 घंटे तक पूछताछ हुई है। कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल से 50 से ज्यादा सवाल सीबीआई ने पूछे हैं।

वो AAP को खत्म कर देना चाहते हैं – केजरीवाल

एक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि दिल्ली के सीएम सीबीआई मुख्यालय से निकले थे। वो अपनी गाड़ी में बैठ कर सीबीआई मुख्यालय से बाहर निकले थे। इस दौरान वहां मीडिया के भी काफी लोग मौजूद थे। लेकिन केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत नहीं की और वहां से निकल गए। हालांकि बाद में अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि करीब साढ़े 9 घंटे में 56 सवाल पूछे गए। सीएम ने कहा कि मैंने सभी सवालों का जवाब दिया है। शराब नीति घोटाले को लेकर जो भी आरोप लगाए हैं वो गलत हैं और गंदी राजनीति है। आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है। यह लोग आम आदमी पार्टी को खत्म कर देना चाहते हैं।

केजरीवाल ने CBI का शुक्रिया अदा किया

केजरीवाल ने कहा कि सुबह 11 बजे से करीब साढ़े आठ बजे तक मुझसे पूछताछ की गई है। केजरीवाल ने कहा कि मैं सीबीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्होंने बहुत ही अच्छे माहौल में और सौहार्द पूर्ण माहौल में सवाल पूछे। मुझसे जितने भी सवाल पूछे गए उन सभी सवालों के मैंने जवाब दिये हैं। यह पूरा का पूरा शराब घोटाला झूठा है और गंदी राजनीति से प्रेरित है।

हम मर जाएंगे, मिट जाएंगे – केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि हम मर जाएंगे, मिट जाएंगे लेकिन अपनी ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे इसलिए वो हम पर कीचड़ फेंक रहे हैं। दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि दूसरी बात यह है कि दिल्ली और पंजाब में जो अच्छे काम आम आदमी पार्टी ने किया है वैसे काम ये गुजरात और मध्य प्रदेश में नहीं कर सकते हैं। लोगों ने देख लिया है कि जो काम 75 साल में नहीं हुए वो अब हो रहे हैं। इसलिए वो आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं। लेकिन वो नहीं हो सकता। पूरे देश की जनता हमारे साथ है। केजरीवाल ने बताया कि सीबीआई ने उनसे पूछा कि यह नीति आपने कहां से शुरू किया, कब से शुरू किया? मैंने सभी सवालों के जवाब दिए हैंं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने पार्टी नेताओं के साथ एक अहम बैठक की थी। इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय भी मौजूद थीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट् में यह भी बताया जा रहा था कि आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई थी कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। हालांकि, अब करीब 9 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सीबीआई दफ्तर से निकल गए।

इससे पहले रद्द किये जा चुके दिल्ली सरकार के आबकारी नीति घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल से सीबीआई की पूछताछ को लेकर दिल्ली में दिनभर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने प्रदर्शन किया। दिल्ली सरकार के कैबिनेट के कई मंत्री, पार्टी के विधायक, सांसद और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब कैबिनेट के कई नेता सीबीआई मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए थे। इसके अलावा दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया था। संजय सिंह ने आऱोप लगाया था कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस जबरन पार्टी के नेताओं को घसीट कर और पीटते हुए नजफगढ़ थाने में ले गई थी।