हरियाणा में 4476 टीचरों के पदों पर निकली बंपर भर्ती, कल से होगा आवेदन

Bumper recruitment for the posts of 4476 teachers in Haryana, application will be from tomorrow
Bumper recruitment for the posts of 4476 teachers in Haryana, application will be from tomorrow
इस खबर को शेयर करें

Haryana PGT 2022 recruitment: शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने हरियाणा और मेवात संवर्ग में विभिन्न विषयों के लिए 4476 स्नातकोत्तर शिक्षकों (पीजीटी) भर्ती निकाली है। जिन भी उम्मीदवारों को इन भर्ती के लिए आवेदन करना हो, वे आवेदन 21 नवंबर 2022 से कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। आवेद के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर hpsc.gov.in जाना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान रहे कि आवेदन 21 दिसंबर 2022 से पहले कर दें। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को इन पदों के बारे में जानकारी लेना जरूरी है। पदों से संबंधित जानकारी आगे दी गई है।

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने हरियाणा और मेवात संवर्ग में विभिन्न विषयों के लिए 4476 स्नातकोत्तर शिक्षकों (पीजीटी) भर्ती निकाली है। जिसमें से 3893 पद हरियाणा कैडर में पीजीटी के लिए हैं और 613 पद मेवात कैडर में विभिन्न विषयों में पीजीटी के लिए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को जारी नोटिस देखना होगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु बताई गई आयु सीमा के अंदर होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 12 दिसंबर 2022 को 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। आयु संबंधित जानकारी के लिए जारी नोटिस देखें।

Haryana PGT 2022 : इतनी है आवेदन फीस
पदों के लिए आवेदन के लिए आवेदन फीस देनी होगी , आवेदन फीस देने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही फीस जमा करनी होगी। आवेदन फीस के रूप में सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रूपये है और महिला वर्ग के लिए आवेदन फीस 250 रूपये है। हरियाणा के एससी/बीसी-ए/बीसी-बी/ईएमएस श्रेणी के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है।