बिहार में कांग्रेस की 6 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान जल्द; लिस्ट लेकर दिल्ली रवाना मोहन प्रकाश

Candidates for 6 Congress seats in Bihar to be announced soon; Mohan Prakash left for Delhi with the list
Candidates for 6 Congress seats in Bihar to be announced soon; Mohan Prakash left for Delhi with the list
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह कांग्रेस की छह लोकसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची लेकर गुरुवार को दिल्ली चले गए। इसके पहले दोनों नेताओं ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद से भी मुलाकात की। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के संयुक्त प्रचार अभियान चलाने के मामले से लेकर उम्मीदवारों पर भी बात हुई। दिल्ली में शुक्रवार को छह सीटों पर उम्मीदवारों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी।

इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी। स्क्रीनिंग कमेटी की अनुशंसा के आधार पर शनिवार को एआईसीसी की बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी। दिल्ली जाने के पहले प्रदेश कांग्रेस प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ने सदाकत आश्रम में संभावित प्रत्याशियों से अलग-अलग मुलाकात की। महागठबंधन में कांग्रेस कोटे में चौथे चरण में समस्तीपुर लोकसभा सीट, पांचवें चरण की मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट, छठे चरण की पश्चिम चंपारण सीट और महराजगंज लोकसभा सीट के अलावा सातवें चरण की पटना और सासाराम लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होनी है।

इन सभी छह सीटों पर लगभग 100 प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष ने 19 और 20 को राहुल गांधी के बिहार दौरे को लेकर भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा की।पटना साहिब लोस सीट पर उम्मीदवारी के लिए प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता राजेश कुमार सिन्हा ने बिहार प्रभारी से भेंट कर दावेदारी पेश की। विधायक प्रतिमा दास, सुनील सिंह समेत दर्जनों नेताओं ने प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश से मुलाकात की। अभी कांग्रेस ने अपने कोटे की 9 में 3 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। जिसमें भागलपुर से अजित शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो. जावेद को कैंडिडिट बनाया है।