Chakbandi Lekhpal 2022: चकपाल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इस प्रमाण पत्र को बनाया जा सकता है अनिवार्य

Chakbandi Lekhpal 2022: This certificate can be made mandatory to apply for Chakpal recruitment
Chakbandi Lekhpal 2022: This certificate can be made mandatory to apply for Chakpal recruitment
इस खबर को शेयर करें

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें उम्मीदवारों को जल्द ही कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। यूपी में राजस्व लेखपाल के पदों पर कराई जा रही भर्ती की चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुछ ही दिनों में चकबंदी लेखपाल के हजारों पदों पर भर्ती की शुरुआत की जा सकती है। इस भर्ती में बारहवीं पास कर चुके कैंडिडेट्स को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा जिनकी आवेदन के समय न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी अनिवार्य होगी। हालांकि इस भर्ती के सबंध में यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग या किसी अन्य विभाग की से ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इसलिए उम्मीदवार समय – समय पर संबंधित विभाग की वेबसाइट को देखते रहें। वहीं अगर आप राजस्व लेखपाल की मुख्य परीक्षा देने जा रहे हैं और इन बचे हुए दिनों में अपनी तैयारी को मजबूत बनाना चाहते हैं तो सफलता द्वारा चलाए जा रहे इस फ्री कोर्स UPSSSC Lekhpal Foundation Batch 2022 को सब्सक्राइब कर घर बैठे पूरे सिलेबस का रिवीजन कर सकते हैं।

अनिवार्य रूप से लागू किया जा सकता है ये प्रमाणपत्र
यूपी में राजस्व लेखपाल के बाद चकबंदी लेखपाल के पदों पर भर्ती कराए जाने का ऐलान किया जा सकता है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सीसीसी प्रमाणपत्र को अनिवार्य किया जा सकता है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। इसलिए कैंडिडेट्स को चकबंदी लेखपाल भर्ती की अधिसूचना जारी किए तक इंतजार करना होगा।

चकबंदी लेखपाल बनने के लिए पीईटी करना होगा जरूरी
उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के बाद चकबंदी लेखपाल के हजारों पदों पर भी भर्ती कराई जा सकती है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस भर्ती में भी वर्ष – 2022 के पीईटी मेंशामिल होने वाले उम्मीदवारों को ही आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। इसलिए जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक PET- 2022 के लिए आवेदन नहीं किया है वे अपनी पात्रता की जांच कर आवेदन की अंतिम तारीख तक फार्म भर सकते हैं। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा -2002 के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर विजिट कर लें।