बिहार के 10 जिलों में गर्जन के साथ बारिश के आसार, किसानों के लिए चेतावनी; अलर्ट जारी

Chances of rain with thunder in 10 districts of Bihar, warning for farmers; Alert issued
Chances of rain with thunder in 10 districts of Bihar, warning for farmers; Alert issued
इस खबर को शेयर करें

पटना। दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश व ओडिशा के आसपास बने चक्रतावीय परिसंचरण का क्षेत्र बिहार के मौसम को बदलेगा। शनिवार को पटना सहित प्रदेश के सभी भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा व बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। पटना समेत आसपास क्षेत्रों में आशिंक रूप से बादल छाए रहेंगे। दक्षिणी भागों के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन, वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है। पांच दिनों के दौरान प्रदेश के तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है।

बिहार के इन जिलों में बारिश के आसार
Bihar News: 30 मार्च यानी आज पटना सहित गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल जिले के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान नवादा को छोड़कर पटना सहित शेष जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वैशाली सबसे गर्म जिला
वहीं, 37.8 डिग्री सेल्सियस के साथ वैशाली में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। पटना व आसपास इलाकों में पछुआ के प्रभाव से दोपहर बाद आंशिक बादल छाए रहने से मौसम शुष्क बना रहा। 24 घंटों के दौरान उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व बिहार के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है।

प्रमुख शहरों का तापमान
शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 34.2 23.3

गया 35.7 20.6

भागलपुर 32.9 20.8

मुजफ्फरपुर 31.2 22.2