CM नीतीश अचानक पहुंचे राबड़ी आवास, अन्दर से आई ये बडी खबर…

CM Nitish suddenly reached Rabri residence, this big news came from inside...
CM Nitish suddenly reached Rabri residence, this big news came from inside...
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद सुप्रीमो लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे. रविवार को अचानक सीएम नीतीश कुमार जब राबड़ी आवास पहुंचे तो सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी. राबड़ी देवी व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी आवास में मौजूद थे. जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार रविवार को जदयू कार्यालय भी पहुंचे और कार्यकर्ताओं से बातचीत की है.

कैबिनेट बैठक पर रहेंगी सबकी नजरें..
नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में कल यानी सोमवार को कैबिनेट बैठक होने वाली है. बैठक से पहले नीतीश कुमार ने राबड़ी आवास जाकर लालू यादव से मुलाकात की है. जिसके बाद अब कयासों का दौर शुरू हो गया है.इस मुलाकात के बाद अब सबकी निगाहें सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक पर रहेंगी.

जदयू के सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ताओं को मिला टास्क
बता दें कि महागठबंधन भी अब आगामी चुनाव की तैयारी में जुट चुका है. विपक्षी दलों को एकजुट करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार I-N-D-I-A गठबंधन के जरिये भाजपा को पटखनी देने की तैयारी कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने जदयू के सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ताओं को सरकार और पार्टी की उपलब्धि की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का टास्क दिया है. शनिवार को एक अणे मार्ग में आयोजित जदयू प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों और प्रदेश प्रवक्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव को देखते हुए संगठन की मजबूती के लिए सभी मिल कर काम करें. करीब पोने दो घंटे तक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने जनसंपर्क और जनसंवाद कार्यक्रमों पर अधिक समय देने के निर्देश दिये. बैठक में जदयू के सभी 10 प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष और 12 में से 11 प्रदेश प्रवक्ता मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री जदयू नेताओं की बैठक में क्या बोले..
मुख्यमंत्री ने बैठक में शामिल सभी प्रभारियों की बैठक नेताओं से एक-एक कर उनकी जिम्मेदारी और कार्यशैली की जानकारी ली. साथ ही प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से कहा कि हर बूथ तक आम लोगों से जनसंपर्क कायम करें. अपने-अपने प्रकोष्ठों की प्रकृति के अनुसार उससे अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पार्टी के प्रदेश प्रवक्ताओं से कहा कि सरकार की उपलब्धियों और पार्टी के कामकाज की जानकारी आमलोगों तक पहुंचायें. प्रत्येक दिन इसके लिए कार्यक्रम तय कर बैठक करें. बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, मंत्री विजय कुमार चौधरी व मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने सभी प्रवक्ताओं और प्रकोष्ठ अध्यक्षों से कहा कि सरकार की योजनाओं की जानकारी निचले स्तर तक वे लोग ले जायें. इसका लाभ सभी लोगों तक मिले इसकी जानकारी भी रखने को कहा. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में पार्टी सांसदों के अलावा जदयू के प्रमंडल प्रभारी, जिला अध्यक्षों और प्रखंड अध्यक्षों के साथ बैठक की थी. इस दौरान भी उन्होंने सभी से आगामी चुनाव के लिए तैयार रहने और संगठन की मजबूती के लिए जनसंपर्क बढ़ाने का टास्क दिया था.

सोमवार को संगठन नेताओं के साथ होगी बैठक..
मुख्यमंत्री अब संगठन नेताओं से मिलने की अगली कड़ी में सोमवार को जदयू के विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे. इसमें सभी 243 विधानसभा प्रभारियों को शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा जा चुका है.