राजस्थान में कांग्रेस नेता अमीन पठान गिरफ्तार, पत्नी पर भी FIR, चार महीने पहले ही छोड़ी थी बीजेपी

Congress leader Amin Pathan arrested in Rajasthan, FIR against wife too, had left BJP only four months ago
इस खबर को शेयर करें

Amin Pathan News: राजस्थान में फार्महाउस को वन भूमि पर अतिक्रमण के रूप में चिह्नित करने पहुंचे सरकारी दल को कथित तौर पर रोकने के लिए कांग्रेस नेता अमीन पठान को रविवार को गिरफ्तार किया गया. बीजेपी में 25 साल तक रहने के बाद अमीन पठान पिछले साल नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे. अमीन पठान कांग्रेस की राजस्थान इकाई के महासचिव हैं.

अनंतपुरा थाने के क्षेत्राधिकारी (सीआई) भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अमीन पठान, उनकी पत्नी रजिया पठान और एक दर्जन से अधिक अन्य लोगों पर सरकारी अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने, ‘आपराधिक बल’ का प्रयोग करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है.

अमीन पठान की पत्नी पर भी मुकदमा दर्ज

भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अमीन पठान, उनकी पत्नी और अन्य लोगों के खिलाफ शनिवार रात भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 332 (लोक सेवक को चोट पहुंचाना) और 353 (लोक सेवक को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए आपराधिक बल) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस ने बताया कि अमीन पठान को रविवार शाम यहां एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया. पुलिस के मुताबिक, पठान ने जमानत याचिका दाखिल की थी, लेकिन उसे खारिज कर दिया गया.