राजस्थान: आरक्षण पर धोखा! क्या जाटों की नाराजगी बीजेपी को चुनाव में भारी पड़ेगी?

Rajasthan: Cheating on reservation! Will the resentment of Jats prove costly for BJP in the elections?
इस खबर को शेयर करें

भरतपुर : बीते दिनों से लगातार आरक्षण की मांग कर रहे भरतपुर-धौलपुर जिलों के जाट समाज ने नेताओं ने अब बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। सोमवार को भरतपुर धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार के घर जाट समाज की एक अहम बैठक आयोजित हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि, बीजेपी सरकार ने जाटों को आरक्षण देने के मामले पर समाज के साथ विश्वासघात किया है। इसलिए अब जाट संघर्ष समिति की ओर से गठित 300 सदस्यों की कमेटी अब पूरे जिले के जाट समाज के गांव गांव और घर- घर बीजेपी को हराने के लिए प्रचार करेंगे।जाटों को गंगाजल हाथ में रखकर भाजपा के खिलाफ वोट करने की कसम दी जाएगी।

बीजेपी के खिलाफ छपवाए पोस्टर
भाजपा के खिलाफ शुरू किये गए अभियान के लिए जाट समाज ने बीजेपी के खिलाफ पोस्टर भी छपवाएं हैं, जिसका आज विमोचन किया गया। करीब एक लाख पोस्टर प्रिंट करवाए गए हैं, जिनको हर घर और हर गांव में चिपकाया जाएगा। आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने कहा कि भरतपुर धौलपुर के जाट समाज का जो केंद्र में आरक्षण का मुद्दा था। उसके लिए जाट समाज ने जयचौली में महापड़ाव किया था। जिसमें सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया था। जिसमें जाट समाज ने कसम खाई थी कि अगर आचार संहिता से पहले जाट समाज को आरक्षण नहीं मिला तो जाट समाज लोकसभा चुनावों में अपने मत का प्रयोग किस तरह करेगा। उसके लिए आज बैठक की है।

बुधवार से समाज के लोग बनाएंगे रणनीति
बैठक में संघर्ष समिति के सभी सदस्य शामिल हुए थे। बुधवार को 11 बजे आरक्षण संघर्ष समिति रणनीति बनाएगी। जिसमें हर विधानसभा से 11-11 सदस्य मौजूद रहेंगे। जिसमें फैसला लिया जाएगा कि, जाट समाज के अपमान का बदला समाज किस तरह से लेगा।