मुज़फ्फरनगर में हाईवे पर ट्रक से कुचलकर किसान की मौत, मचा हाहाकार

Farmer died after being crushed by a truck on the highway in Muzaffarnagar, created an outcry
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। दिल्ली देहरादून हाईवे पर पुरकाजी में एक ट्रक से कुचल कर स्कूटी सवार बुजुर्ग किसान की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर परिजनों सहित दर्जनों लोग मौके पर जमा हो गए। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बुधवार दोपहर करीब 12 बजे कस्बे के मोहल्ला खेड़ा दरवाजा निवासी किसान इरशाद अहमद (65) स्कूटी से अपने खेत पर जा रहा था। जब वह पुरकाजी देहरादून हाईवे पर पहुंचा तो रुड़की (उत्तराखंड) की तरफ से आ रहे गुड़ से लदे ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से वह सड़क पर गिर गया और इस दौरान ट्रक से कुचल कर किसान की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक चालक ने मौके से भागने का प्रयास किया, जिसे आस पास मौजूद कुछ लोगों ने पीछा कर थोड़ी दूरी पर ही पकड़ लिया। जानकारी मिलने पर मृतक के परिजन व मोहल्ले के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। कुछ लोगों ने ट्रक चालक के साथ मारपीट शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बामुश्किल चालक को बचाकर कस्टडी में लिया। इस दौरान बाईपास पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक के भाई इंतसार अहमद की तहरीर पर ट्रक चालक मेरठ जनपद के गांव भिंडवारा निवासी पिंटू कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

किसान को दूर तक घसीटता ले गया था ट्रक
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक किसान को अपनी चपेट में लेकर काफी दूर तक घसीटता ले गया था। इसके बाद ही चालक ने भागने का प्रयास किया था।
एम्बुलेंस देरी से पहुंचने पर परिजनों में रोष

पुलिस द्वारा हादसे की जानकारी देने के काफी देर तक भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो मृतक के परिजनों में रोष व्याप्त हो गया। करीब आधा घंटे बाद एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। कुछ उत्तेजित युवकों ने हाईवे पर जाम लगाने का प्रयास भी किया। मगर पुलिस ने युवकों को समझा बुझाकर शांत किया.