शिमला में भाइयों के बीच जमीनी विवाद बना खूनी संघर्ष, भतीजे पर चलाई गोली, आरोपी ने किया सरेंडर

Land dispute between brothers turns into bloody conflict in Shimla, nephew shot, accused surrenders
Land dispute between brothers turns into bloody conflict in Shimla, nephew shot, accused surrenders
इस खबर को शेयर करें

ठियोग: शिमला जिले के तहत ठियोग उपमंडल के में परिवारिक जमीनी विवाद खूनी खेल में बदल गया. मतियाना क्षेत्र की शड़ी पंचायत में बुधवार सुबह एक पुराने पारिवारिक जमीनी विवाद के चलते एक व्यक्ति ने अपने ही भतीजे पर गोली चला दी और उनके साथ विवादित जमीन पर आए कई लोगों पर भी गोलीबारी कर दी. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए. घायलों को ठियोग अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला भेजा गया है. जबकि पुलिस ने आरोपी ध्यानसिंह को हिरासत में ले लिया है और वारदात में इस्तेमाल हथियार को भी जब्त कर लिया है.

जमीनी विवाद के चलते हुए खूनी संघर्ष

शिमला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शड़ी पंचायत के ठारु गांव के सींग राम के बेटों ध्यान सिंह और दुर्गाराम के बीच काफी लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा है. बुधवार सुबह दस बजे के आसपास इस विवाद ने तूल पकड़ लिया, जब विवादित जमीन पर एक पक्ष की ओर से कुछ काम किया जा रहा था. जिसके चलते ध्यानसिंह ने अपनी बंदूक से दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी.

आदर्श आचार संहिता के बावजूद आरोपी के पास हथियार

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि आरोपी द्वारा कई राउंड फायरिंग की गई है. इस हादसे में कई लोगों को बंदूक के छर्रे लगे हैं. घायल लोगों में लालसिंह, संदीप और शुभम शामिल हैं. घायलों के पांव और टांग में छर्रे लगे हैं. जिन्हें ठियोग अस्पताल लाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला के लिए रेफर कर दिया गया है. वहं, पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना की जांच में जुट गई. वहीं, चुनाव अचार संहिता के चलते ध्यानसिंह के परिवार के पास हथियार मौजूद होने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

पंचायत के प्रधान और पीड़ित व्यक्ति के भाई अमीन चंद ने बताया कि उन्हे फोन पर इसकी सूचना मिली. जिसके बाद वे मौके पर गए .उन्होंने इस पुरे मामले पर प्रशासन से फायरिंग करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.