मुजफ्फरनगर में नामी कंपनियों की आड़ में बेचते थे नमक और सर्फ, चार गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना पुलिस ने नामचीन कंपनी के रैपर लगा कर नकली नमक और सर्फ बेचने का अवैध धंधा करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। चार सप्लायरों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से टाटा नमक और सर्फ एक्सल के हजारों रैपर बरामद हुए हैं। यह गिरोह नामचीन कंपनियों के रैपर लगाकर नकली माल बाजार में बेच रहा था। गिरोह के एक सदस्य की अभी पुलिस को तलाश है।

एसपी देहात आदित्य बंसल और पुलिस उपाधीक्षक बुढ़ाना गजेन्द्र पाल सिंह ने पुलिस लाइन में बताया कि बुढ़ाना पुलिस को टाटा साल्ट कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर मुंबई निवासी अजय कुमार ने कंपनी के नाम से फर्जीवाड़े की जानकारी दी थी। मुकदमा दर्ज कर विवेचना में पांच आरोपियों के नाम प्रकाश में आए थे, जिसके बाद मुकदमे में धोखाधड़ी की धाराएं बढ़ाई गईं।

बुधवार को पुलिस ने जावेद पुत्र शौकीन निवासी साहिबाबाद, राकेश गुप्ता पुत्र सतीश गुप्ता निवासी मीतनगर दिल्ली, अनमोल पुत्र विपिन कुमार निवासी कृष्णापुरी मुजफ्फरनगर और अंकित संगल पुत्र योगेश कुमार निवासी मोहल्ला पछाला बुढ़ाना को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर टाटा नमक के 9500 नकली रैपर, सर्फ एक्सल के 9300 नकली रैपर, कम गुणवत्ता वाला 500 किलोग्राम नमक, नमक के सौ पैकेट, पैकेजिंग की एक मशीन और वजन करने वाला कांटा बरामद किया गया।

एक आरोपी करता था प्रिटिंग प्रेस में काम
एसपी देहात ने बताया कि यह गिरोह नमक के साथ सर्फ एक्सल ब्रांड के फर्जी रैपर लगा कर नकली सर्फ भी बेचते थे। गिरोह में एक अन्य भी सदस्य है। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपी राकेश दिल्ली में प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है। वहीं ब्रांडेड कंपनियों के नकली रैपर तैयार करता था। आरोपी जावेद का गाजियाबाद में प्लास्टिक के बोरे प्रिंट करने का काम है। इन दोनों ने अनमोल और अंकित संगल को भी अपने साथ मिला लिया था। यह गिरोह निम्न गुणवत्ता वाला कम दाम पर केबीसी नमक खरीदकर उसे टाटा नमक के रैपर में भरने के बाद दुकानों पर टाटा नमक के दामों पर सप्लाई कर रहे थे। यह सभी मुनाफे को आपस में बांटते थे।