मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम, आज इन जिलों में होगी तेज बारिश और ओलावृष्टि, इन जिलों में अलर्ट जारी

Weather changed again in Madhya Pradesh, today there will be heavy rain and hailstorm in these districts, alert issued in these districts
Weather changed again in Madhya Pradesh, today there will be heavy rain and hailstorm in these districts, alert issued in these districts
इस खबर को शेयर करें

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से पूरे प्रदेश भर में मौसम के दो मिजाज देखने को मिल रहे हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी तो कई हिस्सों बारिश और ओले गिर रहे हैं. बुधवार को भी यही देखने को मिला है. कहीं, हीट वेव चल रही है तो कहीं आंधी-बारिश का दौर है. ठीक ऐसा मौसम आज रहने के आसार हैं. मौसम विभाग की माने तो कई जिलों में हीट वेव तो कई जिलों में बारिश हो सकती है.

इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार- सिहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, धार, इंदौर, देवास, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्णा और रीवा संभाग के जिलों में गरज-चमक, आकाशीय बिजली गिरने, बारिश और आंधी के आसार हैं. अगले 4 दिन तक कहीं हीट वेव चलेगी तो कहीं बारिश, बादल और आंधी वाली स्थिति बनी रहने की संभावना है.

इन जिलों में ओले गिरने की संभावना
मौसम विभाग की माने प्रदेश का मौसम अभी स्थिर नहीं है. यही कारण है कि आज कई जिलों में ओले गिरने की संभावना है. जिनमें रीवा संभाग के जिलों में, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्णा जिलें शामिल हैं.

कैसा है तापमान?
मई का महीना शुरुआत से ही तपना शुरू हो गया है, पिछले कुछ दिनों में तापमान 37 से 40 डिग्री के बीच पहुंच गया है, 2023 की अपेक्षा इस साल इंदौर खूब तप रहा है. रात के तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है. पांच दिनों में रात का तापमान 21 डिग्री के आसपास रहा है, जबकि दिन का तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच बना रहा. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में इजाफा देखने को मिल सकता है.