छत्तीसगढ़ मॉडल के साथ 2024 के चुनावी समर में उतरेगी कांग्रेस

Congress will enter the 2024 election season with Chhattisgarh model.
Congress will enter the 2024 election season with Chhattisgarh model.
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हैदराबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव की लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि बैठक में छत्तीसगढ़ और राजस्थान मॉडल को लेकर पूरे देश के चुनाव में उतरने की भी योजना बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ के गरीब,मजदूर,गोपालकों और किसानों की आर्थिक स्थिति में जो सुधार किया है जो परिवर्तन इन लोगों के जीवन में आया है। इसके अलावा शिक्षा,स्वास्थ्य,बेरोजगारों और युवाओं के लिए जो काम किया है। इसका बड़ा व्यापक प्रभाव देशभर में पड़ा है। क्योंकि आज लोग महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त हैं। ऐसे समय में राज्य सरकार द्वारा आम जनता की जेब में सीधे पैसे डालना और वो भी 1 लाख 75 हज़ार करोड रुपए तो इसकी चर्चा तो होगी है।

मुख्यमंत्री ने कहा रायपुर अधिवेशन के बाद सीडब्ल्यूसी का गठन किया गया था जिसकी पहली बैठक हैदराबाद में हुई । इस बैठक में कई अहम फैसलों पर चर्चा हुई विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव में हमें किस तरह जाना है इस पर भी चर्चा हुई । आज विस्तृत चर्चा हुई जिसमें पीसीसी चीफ सीएलपी लीडर और सेंट्रल एक्शन कमेटी के सदस्यों को भी आज बुलाया गया था आज विस्तार से चर्चा हुई है।

इंडिया गठबंधन में होगा चेहरे का फैसला
इंडिया गठबंधन के चेहरे को लेकर किए गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा- हैदराबाद की बैठक में इस पर बात नहीं हुई। इंडिया जो गठबंधन है, उसमें इस विषय पर चर्चा होगी पार्टी की तरफ से हमेशा हम लोग मांग करते रहे हैं कि राहुल गांधी नेतृत्व करें लेकिन फैसला तो जो इंडिया गठबंधन है वो करेगी।