मुजफ्फरनगर में त्योहार के चलते फिर फैल सकता है कोरोना, रखे सावधानी

Corona may spread again due to festival in Muzaffarnagar, be careful
Corona may spread again due to festival in Muzaffarnagar, be careful
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। अभी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है। लापरवाही फिर से खतरनाक साबित हो सकती है। सडक़ों और बाजारों में लोग बिना मास्क के घूमते हुए नजर आ रहे हैं। गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में संक्रमण दर बढ़ने के बाद स्कूलों में जरूरी एहतियात बढ़ाई गई, लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर खूब लापरवाही बरती जा रही है।

मास्क को भूल गए लोग
ईद उल फितर का त्योहार नजदीक आने के बाद बाजारों में भीड़ बढ़ गई है। शिव चौक के पास एसडीएम मार्केट और रुड़की रोड पर बृहस्पतिवार को लोगों की आवाजाही अधिक रही। लेकिन अधिकतर लोग बिना मास्क के ही घूमते हुए नजर आए। दुकानों पर भी कोरोना गाइडलाइन और मास्क का पालन नजर नहीं आया। एसडी मार्केट में ग्राहकों की भीड़ पहुंच रही है, लेकिन यहां भी मास्क का पालन नहीं दिखा।

बच्चों के प्रति बरत रहे लापरवाही
देश में कई जगह बच्चों के बीच संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन शहर की सडक़ों और बाजारों में बच्चे भी बिना मास्क के ही घूमते नजर आए। अभिभावक भी लापरवाह नजर आ रहे हैं।

संक्रमण फैलने को रोकता है मास्क
सीएमओ डॉ. महावीर सिंह फौजदार का कहना है कि मास्क लगाने से संक्रमण को रोका जा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति को जागरूकता दिखाते हुए मास्क का प्रयोग करना चाहिए। सिर्फ कोरोना ही नहीं, बल्कि अन्य कई बीमारियों पर भी नियंत्रण होता है।