चीन की लैब से ही पूरी दुनिया में फैला था कोरोना, अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में खुलासा

Corona was spread all over the world from China's lab itself, revealed in American intelligence report
Corona was spread all over the world from China's lab itself, revealed in American intelligence report
इस खबर को शेयर करें

पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोनावायरस की उत्पत्ति चीन की लैब से ही हुई थी. अमेरिकी ऊर्जा विभाग की खुफिया रिपोर्ट में इसका खुलासा किया गया है. अमेरिकी ऊर्जा विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस एक चीनी प्रयोगशाला से लीक होने के बाद फैल गया. वॉल स्ट्रीट जनरल ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया है कि व्हाइट हाउस और अमेरिकी संसद के प्रमुख सदस्यों को सौंपी गई एक खुफिया रिपोर्ट में यह संभावना जताई गई है.

ऊर्जा विभाग ने पहले इस वायरस की उत्पत्ति को लेकर किसी तरह को लेकर किसी तरह की टिप्पणी करने कर दिया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह इसलिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि एजेंसी के पास काफी वैज्ञानिक विशेषज्ञता है और अमेरिकी राष्ट्रीय प्रयोगशालाओं के नेटवर्क की देखरेख करती है, जिनमें से कुछ उन्नत जैविक अनुसंधान करती हैं. बता दें कि उन्नत जीव विज्ञान के क्षेत्रों सहित 17 अमेरिकी प्रयोगशालाओं के नेटवर्क की देखरेख करता है.

FBI ने भी जताई थी आशंका
अमेरिकी उर्जा विभाग से पहले एफबीआई (FBI) पहले ही इस बात की आशंका जता चुका है कि कोरोनावायरस की उत्पत्ति चीन की लैब से ही हुई थी. 2021 की अपनी एक रिपोर्ट में एफबीआई ने कोरोना महामारी एक प्रयोगशाला रिसाव का परिणाम थी. वहीं, अब उर्जा विभाग भी FBI की राय से सहमत हो गया. वहीं कई एजेंसियों का ये भी मानना है कि वायरस की उत्पत्ति प्राकृतिक रूप से हुई है. वहीं कुछ एजेंसियां किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

कोरोना ने पूरी दुनिया में मचाई तबाही, 70 लाख से अधिक मौतें
कोरोना महामारी ने जो मार्च 2020 के बाद तबाही मचाई, उसकी कल्पना शायद ही किसी ने की होगी. एक ऐसी महामारी, जिसने पूरी दुनिया को तबाह कर दिया. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, कोरोना के कारण दुनियाभर में 70 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई. पूरी दुनिया कुछ समय के लिए ठप हो गई थी. व्यापार बाधित हो गया है. लोगों का घर से निकला दूभर हो गया था और न जाने क्या क्या.