उत्तराखंड में आंधी ने मचाई तबाही, बच्चे समेत तीन की मौत

Cyclone wreaks havoc in Uttarakhand, three including children died
Cyclone wreaks havoc in Uttarakhand, three including children died
इस खबर को शेयर करें

Uttarakhand Weather: मंगलवार को आंधी ने उत्तराखंड में कई स्थानों पर तबाही मचाई। इससे प्रदेशभर में कई जिलों में पेड़ गिरने से हादसों की सूचना है। पेड़ गिरने से हुए हादसों में एक बच्चा और अधिवक्ता समेत तीन की मौत हो गई। जबकि छह से अधिक लोग घायल हैं। हरिद्वार जिले के ज्वालापुर में कटहरा स्थित अंसारी बाजार में 100 साल पुराना पीपल का पेड़ आंधी और बारिश के चलते गिर गया। बताया जाता है कि मंगलवार देर शाम बारिश शुरू हुई तो रेहड़ी लगाने वाले कुछ लोग इस पेड़ के नीचे खड़े हो गए। रात साढ़े नौ बजे पेड़ गिर गया। दो घंट के रेस्क्यू में तीन लोगों को बाहर निकाला गया। इनमें एक की हालत गंभीर है। मौके से लापता मुनीर रात करीब पौने एक बजे मलबे में दबा मिला। जिसको अस्पताल में मृत घोषित कर दिया। हरिद्वार में कोतवाली क्षेत्र स्थित चमगादड़ टापू में पेड़ गिर गया। इसकी चपेट में आने से सोनीपत निवासी युवक योगेश की मौत हो गई।

हल्द्वानी में चलती कार पर गिरा पेड़
हल्द्वानी में रामपुर रोड पर चलती कार पर विशालकाय पेड़ गिर गया। जिससे चालक की मौके पर मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल के रूप में हुई है। तनुज पौड़ी के रहने वाले थे और उनकी बेटी रुद्रपुर में रहती है। वो परिवार के साथ नैनीताल के नैनागांव में रहता है। वह आइसक्रीम खाते हुए जा रहे थे, तभी हादसा हो गया। दूसरी ओर कोटद्वार स्थित बुद्धा पार्क के पास सड़क पर दो पेड़ गिर गए। हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया।

ऋषिकेश में रायवाला-गौहर माफी मार्ग यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। इसके साथ हाईटेंशन लाइन से टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। उत्तरकाशी में यमुनोत्री हाईवे पर खनेड़ा-किसाला के पास भूस्खलन के बाद हाईवे पर यातायात बंद कर दिया गया है। कामर गांव से करीब 12 किमी ऊपर बुग्याल क्षेत्र में बिजली गिरने से 26 बकरियों की मौत हो गई।