राशन कार्डधारकों को दिवाली का तोहफा, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सुनकर हो जाएंगे खुश

Diwali gift to ration card holders, government made a big announcement, will be happy to hear
Diwali gift to ration card holders, government made a big announcement, will be happy to hear
इस खबर को शेयर करें

Ration Card Update: राशन कार्डधारकों के लिए जबरदस्त खुशखबरी है. अगर आप भी राशन कार्डधारक (Ration Card Holder) हैं तो आपकी दीवाली (Diwali 2022) इस बार शानदार मनेगी. अभी हाल ही में, केंद्र सरकार ने फ्री राशन योजना को दिसंबर तक बढ़ा दिया है. इसके बाद राज्य सरकारें भी कार्डधारकों के लिए ऐलान कर रही है. इसी क्रम में अब सरकार ने चीनी की कीमतों को कम करने का बड़ा फैसला लिया है. इतना ही नहीं आपको 100 रुपये में किराने के सामन मिल जाएंगे. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

अब चीनी के लिए देने होंगे इतने रुपये
सरकार ने बढ़ती महंगाई को देखते हुए चीनी की कीमतों को कम करने की घोषणा की है. इसके बाद आपको चीनी के लिए अब बस प्रति किलो 20 रुपये चुकाने पड़ेंगे. अंत्योदय कार्ड धारकों को सरकार की इस घोषणा का लाभ मिलेगा. सरकार के इस ऐलान से कार्ड धारकों में बढती महंगाई से राहत है. त्योहारी सीजन में सरकार की तरफ से दी जा रही इस सुविधा से फ्री राशन का लाभ उठा रहे लोगों में खुशी है और उनका कहना है कि सरकार ने इस ऐलान से दिल जीत लिया है.

महाराष्ट्र सरकार ने किया ऐलान
केंद्र सरकार की घोषणाओं के साथ राज्य सरकारें भी दीवाली तोहफा दे रही हैं. त्योहार के मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने राशनकार्ड धारकों के लिए खास ऐलान किया है. इसके तहत सरकार आपको सिर्फ 100 रुपये में किराने का सामान दे रही है. इसमें आपको 00 रुपये में एक किलो रवा (सूजी), खाने का तेल, पीली दाल और मूंगफली मिलेगा. केंद्र सरकार कि फ्री राशन योजना के दिसंबर तक बढाए जाने से जहां देश भर के कार्डधारकों में खुशी की लहर है वहीं, महाराष्ट्र सरकार के इस ऐलान ने प्रदेश के राशन कार्डधारकों कि दीवाली को और भी ज्यादा जगमग कर दिया है.