रोटी परोसते समय भूल से भी न करें ये गलतियां, बिखर जाता है परिवार

Do not make these mistakes even by mistake while serving bread, the family gets scattered
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips for Roti: जीवन जीने के लिए नित्य समय पर पौष्टिक भोजन करना जरूरी होता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अच्छा भोजन करने के बावजूद सेहत लगातार डाउन होती जाती है और घर में दरिद्रता व कलह भी अपने पांव पसारने लगती है. इसकी वजह आपके भोजन में नहीं बल्कि उसे परोसने के ढंग में होती है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि रोटी परोसते समय किन गलतियों से हमेशा बचना चाहिए वर्ना घर कंगाल होते देर नहीं लगती.

Virat Kohli ने बदला अंदाज, बल्ला छोड़ भांगड़ा से लूट रहे महफिल

एक साथ न परोसें 3 रोटियां
वास्तु शास्त्र की बात करें तो कई बार अनजाने में कई गई छोटी-छोटी गलतियां हमारे जीवन में बड़ा भूचाल बन जाती हैं. इन्हीं में से एक चूक है, गलत तरीके से रोटी का परोसा जाना. इसकी वजह से आर्थिक तंगी के साथ ही परिवार में गृह क्लेश की भी समस्या पैदा हो जाती है. सनातन धर्म के मुताबिक भोजन कर रहे किसी भी व्यक्ति को कभी भी एक साथ 3 रोटियां नहीं परोसनी चाहिए. ऐसा करने से घर की सुख-शांति भंग हो जाती है और परिवार पर नकारात्मक ऊर्जा हावी हो जाती हैं. इसके बजाय आप एक या 2 रोटियां परोसें.

priyanka chopra nick jonas की बेटी मालती हो गई है इतनी बड़ी

हाथ में रखकर न दें रोटी
कई बार भोजन करते समय किसी व्यक्ति की थाली में रोटी (Astrology Related to Roti) खत्म हो जाती है. ऐसे में रसोई में से रोटी हाथ में लेकर भोजन कर रहे व्यक्ति को नहीं दी जानी चाहिए. हाथ में रोटी लेकर परोसना दरिद्रता को न्योता देना होता है. माना जाता है कि हाथ में रोटी देने से भोजन खिलाने का पुण्य भी खत्म हो जाता है, इसलिए भूल से भी ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए. ऐसे में रोटी को हमेशा किसी थाली या प्लेट में रखकर ही परोसा जाना चाहिए.

Priyanka Chopra birthday party Nick Jonas dances with her mom

मेहमानों को न खिलाएं बासी रोटियां
अक्सर रोटियां बच जाने पर कई घरों में उन्हें रख लिया जाता है और बाद में खा लिया जाता है. अगर उन रोटियों को आप खुद खा रहे हैं तो कोई बात नहीं. लेकिन अगर कोई साधु-संत या मेहमान आपके घर आ जाए तो उन बासी रोटियों को कभी नहीं खिलाना चाहिए. ऐसा करने भगवान नाराज हो जाते हैं, जिससे हंसते-खेलते घर के भी बर्बाद होने में देर नहीं लगती है. इसलिए ऐसी गलती कभी न हो, यह बात हमेशा सुनिश्चित करें.

Urfi Javed को पारदर्शी कपड़े में देख मच गया बवाल, बेकाबू हुई भीड़

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)