राजीव-इंदिरा गांधी की बातें हर सभा में न दोहराएं’, राहुल गांधी की सलाह से मची खलबली

Do not repeat the words of Rajiv-Indira Gandhi in every meeting, Rahul Gandhi's advice created panic
Do not repeat the words of Rajiv-Indira Gandhi in every meeting, Rahul Gandhi's advice created panic
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राहुल गांधी की राजस्थानम में भारत जोड़ो यात्रा का आज 11वां दिन है। यात्रा आज दौसा जिले में रहेगी। यात्रा गोल्या से शुरू होकर नांगल राजावतन पहुंचेगी। दौसा जिले में यात्रा पांच दिन रहेगी। दौसा जिला सचिन पायलट का प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है। 23 किलोमीटर का सफर तय ​करेगी। राहुल गांधी लंच ब्रेक के दौरान किसानों के साथ चर्चा करेंगे। इसके लिए कई इलाकों से चुनिंदा किसान पहुंचेंगे। स्थानीय किसानों की समस्याओं पर राहुल चर्चा करेंगे। इसले पहले बुधवार की राहुल गांधी पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से नाराज हो गए। राहुल गांधी की नाराजगी कांग्रेस खेमे में चर्चा में बनी हुई है।

बापू से तुलना करने पर नाराज हुए राहुल गांधी

दरअसल, बुधवार को पीसीसी चीफ डोटासरा ने राहुल गाधी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी। इससे राहुल गांधी नाराज हो गए। डोटासरा के संबोधन के बाद राहुल गांधी ने कहा,’अभी प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने गांधी जी और मेरी तुलना की, यह बिल्कुल गलत है। गांधी जी की जगह कहीं और है और मेरी जगह कहीं और है, तुलना नहीं करनी चाहिए। राजीव गांधी जी ने जो किया, इंदिरा गांधी जी ने जो किया वे शहीद हुए। उन्होंने जो करना था किया और अच्छा किया। कांग्रेस पार्टी को हर मीटिंग में यह दोहराना नहीं चाहिए।’राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की यात्रा से उनकी तुलना करने पर नाराजगी जताई। दरअसल, दौसा जिसे में यात्रा के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल की दादी ने देश की एकता-अखंडता के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए, पिता देश की एकता के लिए शहीद हो गए। आजादी के लिए महात्मा गांधी आए थे, जिन्होंने देश को आजाद करवाया। अब हमारे नेता राहुल गांधी आए हैं।

सचिन पायलट के प्रभाव वाले क्षेत्र में यात्रा

राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा आज सुबह 6 बजे से दौसा जिले के लालसोट के गोलिया गांव से शुरू हो गई। 10 बजे यात्रा लालसोट के डीडवाना एग्रीकल्चर कॉलेज पहुंचेगी, जहां लंच ब्रेक होगा। राहुल गांधी यहीं किसानों से चर्चा करेंगे। इसके बाद 3:30 बजे सलेमपुरा से यात्रा का शाम का फेज शुरू होगा। शाम 6:30 बजे यात्रा मोलाई गांव पहुंचेगी, यह यात्रा का लास्ट पॉइंट है। नांगल राजावतान में यात्रा का रात्रि विश्राम रखा गया है। बता दें, लालसोट राज्य के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीना का निर्वाचन क्षेत्र है। प्रदेश की राजनीति में परसादी लाल सीएम गहलोत के समर्थक माने जाते हैं। दौसा जिला सचिन पायलट का प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है। पायलट के पिता स्वर्गीय राजेश पायलट दौसा से कई बार सांसद रहे और केंद्रीय मंत्री बने।