नए साल में इन राशि वालों पर जमकर कृपा बरसाएंगे शनि, 2025 तक दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा

Shani will shower blessings on these zodiac signs in the new year, till 2025 they will collect money with both hands
Shani will shower blessings on these zodiac signs in the new year, till 2025 they will collect money with both hands
इस खबर को शेयर करें

Saturn Transit 2023: नए साल की शुरुआत होते ही कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. साल 2023 की शुरुआत में शनि ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. बता दें कि कुंभ शनिदेव की मूल त्रिकोण राशि है. इस दौरान कुंभ राशि में विपरीत राजयोग से कई राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. नए साल पर शनि देव कुछ राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ करवाने वाले हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ में गोचर करने से कर्क राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है. कर्क राशि में आठवां भाव स्वामी शनि देव का है. 17 जनवरी को शनिदेव अपने इसी भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस भाव में शनि विपरीत राजयोग बना रहे हैं. ऐसे में राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ होगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस दौरान कारोबारियों को भी जबरदस्त लाभ होगा. लंबे समय से रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा.

इस राशि के छठे भाव में शनि देव गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. शनि के इस स्थान पर गोचर करते ही कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा मिल जाएगा. पुराने कर्ज और लंबी बीमारी से जल्द राहत मिलेगी. छात्रों के लिए भी ये समय शुभ है. इस अवधि में नौकरी में बदलाव और कारोबार में तरक्की की संभावना नजर आ रही है.

ज्योतिष अनुसार शनि इस राशि के तीसरे घर के स्वामी हैं. साल की शुरुआत में ही इस राशि के जातकों को साढ़े साती से राहत मिल जाएगी. शनि इस राशि के तीसरे बाव में गोचर कर रहे हैं, जिससे विपरीत राजयोग बनेगा. बता दें कि ये भाव साहस और पराक्रम का माना जाता है. इस कारण सालभर आत्मविश्वास और हौसला बढ़ा रहेगा. नौकरी में प्रमोशन और आय में वृद्धि के प्रबल आसार हैं.

बता दें कि इस राशि के द्वादश भाव में शनि देव गोचर करने जा रहे हैं. इस भाव में गोचर करने से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस राशि के जातकों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. लंबे समय से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को राहत मिल सकती है. आयात-निर्यात या विदेशों से जुड़े कारोबार का लोगों को खास फायदा होगा. तरक्की के सभी रास्ते इस दौरान खुले मिलेंगे.