Doctor Strange 2: रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग में कमा डाले इतने करोड़

Doctor Strange 2: So many crores earned in advance booking even before release
Doctor Strange 2: So many crores earned in advance booking even before release
इस खबर को शेयर करें

मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ साउथ फिल्मों की ही तरह रिलीज से पहले नए रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार है । यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि अगले महीने रिलीज होने वाली यह फिल्म, ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ 2’ जैसी सुपरहिट फिल्मों की तरह ही एडवांस बुकिंग ले रही है। लंबा इंतजार कराने के बाद मार्वल स्टूडियोज ने फिल्म की एडवांस बुकिंग कुछ ही दिनों पहले शुरू की थी, लेकिन ऐसा लग रहा है कि फिल्म का इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे थे। यह हम नहीं बल्कि ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ की एडवांस बुकिंग कह रही है, जो लगातार नए रिकॉर्ड कायम कर रही है। इसकी कमाई देखकर बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक भी असहज जरूर महसूस कर रहे होंगे।

एडवांस बुकिंग में कमाए इतने करोड़
मार्वल की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जानी जाती है और इस बार फिर से ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए बिलकुल तैयार है। डॉक्टर स्ट्रेंज के इस पार्ट ने भारत में एडवांस बुकिंग शुरू होने के बाद से तकरीबन 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है, जो एक शानदार शुरुआत है। जानकारी के लिए बता दें कि अभी फिल्म रिलीज होने में पूरे 10 दिन और बचे हैं। इसकी रिलीज से पहले की कमाई देखते हुए ही यह अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फिल्म की ओपनिंग जबरदस्त होने वाली है।

बंपर एडवांस ओपनिंग लेने वाली बनी पहली फिल्म
मार्वल स्टूडियोज की ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ साल 2022 की सबसे प्रतिक्षित फिल्मों में से एक है। इस साल की सबसे बड़ी मनोरंजक फिल्म मानी जा रही ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ ने रिलीज से 30 दिन पहले ही अपनी बंपर एडवांस बुकिंग से दर्शकों को अपनी ओर खींच लिया है। यह किसी भी हॉलीवुड फिल्म के लिए अभी तक की रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग है। इससे पहले रिलीज हुई किसी भी हॉलीवुड फिल्म के लिए दर्शकों में इतना उत्साह नहीं देखा गया था। अगले हफ्ते यह फिल्म बड़े पैमाने पर दुनिया भर में रिलीज होने जा रही है और इसकी बुकिंग में देखी जा रही तेजी से इसकी ब्लॉकबस्टर शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं।

छह भाषाओं में होगी रिलीज
पहली बार ऐसा हुआ है कि भारत में किसी हॉलीवुड फिल्म की एडवांस बुकिंग एक महीने पहले शुरू कर दी गई हो। ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ 6 मई, 2022 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।