इस वजह से जानवर बन जाता था साजिद, SSP ने किया बदायूं कांड का खुलासा

Due to this reason Sajid used to become an animal, SSP revealed Badaun incident
Due to this reason Sajid used to become an animal, SSP revealed Badaun incident
इस खबर को शेयर करें

बदायूं: बदायूं में दो मासूमों की चाकू से गला काटकर हुई हत्या का एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया। बच्चों की जान लेने वाले साजिद को पुलिस ने मंगलवार की रात ही एनकाउंटर में मार गिराया था। उसके भाई जाबिद को गुरुवार को पकड़ने के बाद हुई पूछताछ में पूरा मामला खुलकर सामने आया है। एसएसपी का कहना है कि बच्चों की जान लेने वाला साजिद बचपन से ही बार-बार बीमार हो जाता था। बीमार होते ही वह उग्र हो जाता था। इस दौरान उसे काबू करना भी मुश्किल हो जाता था। कई बार उसने अपनी भी जान लेने की कोशिश की थी। उसकी मानसिक हालत बार-बार बिगड़ जाती थी।

एसएसपी के अनुसार शादी के बाद साजिद की पत्नी के पेट में ही कई बार गर्भ खराब होने से उसकी मानसिक हालत और खराब हो गई थी। उसका इलाज भी कराया जा रहा था। घटना वाली शाम भी उसकी तबीयत खराब हो गई थी। इसी बीच वह एक दुकान से चाकू खरीदकर लाया और पड़ोसी विनोद के घर में घुसकर दोनों मासूमों की हत्या कर दी।

एसएसपी ने मंगलवार की शाम हुई सनसनीखेज वारदात का सिलसिलेवार ब्योरा मीडिया से साझा किया। एसएसपी ने साजिद के भाई जाबिद और परिवार वालों से मिली जानकारी के हवाले से बताया कि दोपहर में दोनों भाई अपनी दुकान पर थे। डेढ़ बजे के आसपास साजिद ने तबीयत खराब लगने का बता कही। इस पर दोनों घर चले गए। घर पर जाबिद को लगा कि साजिद की तबीयत ठीक है। इस पर चिकन बनाकर खाने की बात हुई। लेकिन साजिद ने उल्दी जैसा लगने की शिकायत की। फिर घर से बाहर आ गया।

साजिद कुछ देर बाद लौटा तो उसके हाथ में चाकू था। जाबिद ने चाकू के बारे में पूछा तो कुछ बताया नहीं। इसके बाद अचानक पड़ोसी विनोद के घर में चला गया। इस दौरान जाबिद बाहर ही रहा। दोनों बच्चों की साजिश ने चाकू से मारकर हत्या कर दी। कुछ देर बाद जाबिद ने नीचे से ही देखा कि साजिद खून से लथपथ है। इसी बीच कुछ और लोग भी जुट गए। लोगों के हाथ आने से पहले ही दोनों भाई वहां से भाग निकले। खून से लथपथ साजिद को कुछ लोगों ने जंगल की तरफ जाते देखा तो पुलिस को खबर दी। पुलिस ने घेरेबंदी की तो साजिद ने फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में वह मारा गया।

एसएसपी ने बताया कि हत्या के लिए चाकू जिस दुकान से खरीदा उसकी पहचान कर ली गई है। लेकिन साजिद के पास तमंचा कहां से आया यह नहीं बता सके। हत्या के पीछे मोटिव पर एसएसपी ने कहा कि अपनी शादी को लेकर भी उसे कुछ दिक्कत थी। उसकी पत्नी का गर्भ बार-बार खराब हो जा रहा था। बच्चा नहीं हो रहा था। इससे वह मानसिक रूप से परेशान था।

एसएसपी ने यह भी कहा कि जो बातें अभी तक परिवार वाले और जाबिद ने बताई हैं, उसे क्रास चेक किया जा रहा है। हालांकि एसएसपी की कई बातें वहां मौजूद मीडिया वालों के ही गले नहीं उतर रही थी। एसएसपी इस बात का भी सही जवाब नहीं दे सके कि दोनों भाई एक साथ भागे तो फिर अलग अलग क्यों हुए और साजिद मारा गया। एसएसपी ने कहा कि सभी बातों की जांच हो रही है।