बिहार में दो बड़े बालू कारोबारी के ठिकानों पर ED की छापामारी, एक हफ्ते में दूसरी बार बड़ी कार्रवाई

ED raids the premises of two big sand traders in Bihar, major action for the second time in a week
इस खबर को शेयर करें

आरा। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए दो बड़े बालू कारोबारी पुंज सिंह और कृष्ण मोहन सिंह के ठिकानों पर छापामारी शुरू की है। पुंज सिंह के कोईलवर थाना क्षेत्र के धनडीहां गांव स्थित आवास पर सुबह छह बजे से छापामारी चल रही है।बालू से जुड़े कारोबार और मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई मानी जा रही है। पुंज सिंह का कारोबार बिहार के अलावा झारखंड के धनबाद तक फैला हुआ है। बिहार में एक हफ्ते के अंदर ईडी की दूसरी बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

दूसरे बड़े कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के ठिकाने पर भी ताबड़तोड़ छापामारी
Ara ED Raid: इसके अलावा आरा शहर के आनंद नगर मोहल्ला स्थित एक दूसरे बड़े कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के ठिकाने पर भी सुबह से छापेमारी चलने की सूचना मिल रही है। विधि व्यवस्था को लेकर 20 से अधिक केन्द्रीय रिजर्व बल के जवानों को लगाया गया है। सभी जवान मोकामा, पटना बटालियन से आए हैं। जवान बाहर में तैनात हैं। अंदर छापेमारी चल रही है।

कोईलवर के धनडीहा गांव स्थित कारोबारी के आवास में दस जवानों समेत चार अफसरों की टीम छापेमारी कर रही है। आरा के आनंद नगर स्थित आलीशान मकान में भी छह सदस्यीय टीम छापेमारी कर रही है।

पूर्व में हो चुकी है mlc और राजद विधायक के घर छापेमारी
पूंज सिंह ब्राडसन कंपनी के निदेशक भी रहे चुके हैं। इससे पूर्व ईडी की टीम ने आरा में जदयू एमएलसी राधाचरण साह और संदेश विधायक किरण देवी पति अरूण यादव के अगिआंव आवास पर भी छापेमारी की थी। पूर्व विधायक अरूण यादव का गहरा संबंध राजद सुप्रीमो लालू यादव से भी रहा है। दूसरी ओर जदयू एमएलसी राधाचरण साह भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं। कुछ दिनों पहले ईडी ने MLC साह की 26.19 करोड़ की संपत्ति को अटैच भी किया था।