मध्य प्रदेश में दिखा बिपरजॉय का असर, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

Effect of Biparjoy seen in Madhya Pradesh, rain alert in these districts, know the weather of Chhattisgarh
Effect of Biparjoy seen in Madhya Pradesh, rain alert in these districts, know the weather of Chhattisgarh
इस खबर को शेयर करें

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में भी बिपरजॉय चक्रवात (biparjoy cyclone) का असर देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, उज्जैन चंबल ग्वालियर, सहित कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) में भी आज भारी बारिश का अलर्ट घोषित किया गया है. जानिए दोनों राज्यों का हाल .
पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में राजधानी भोपाल सहित इंदौर उज्जैन जबलपुर नर्मदा पुरम शहडोल, चंबल, ग्वालियर और रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की स्थिति देखी गई. विभाग ने पिछले 24 घंटे में येलो अलर्ट भी जारी किया था. जिसका असर भी देखने को मिला कई स्थानों पर बारिश के साथ तेज हवा चलने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था.

आज का मौसम
मौसम विभाग ने आज भी राजधानी भोपाल, इंदौर उज्जैन सहित सागर संभाग के जिलों गुना,अशोकनगर,दतिया, भिंड,विदिशा,रायसेन,हरदा में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा उज्जैन,जबलपुर,नर्मदापुरम,शहडोल,रीवा में भी विभाग के द्वारा तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. बता दें कि प्रदेश में तेज हवाओं का भी अलर्ट है. यहां पर 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. आने वाले 2 या 3 दिनों में एमपी में मानसून दस्तक दे देगा.

किसानों को मिलेगी राहत
मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 2 या 3 दिनों में प्रदेश में मानसून दस्तक देगा. जिसकी वजह से प्रदेश के और जिलों में बारिश होते हुए देखा जा सकता है. बारिश कम होने की वजह से किसानों को राहत मिलने की संभावना है. क्योंकि धान की रोपाई करने का समय आ रहा है ऐसे में बारिश से किसानों को काफी राहत मिलेगी.

छत्तीसगढ़ का मौसम
मोसम विभाग के द्वारा आज छत्तीसगढ़ राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. विभाग का कहना है कि आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे और बिजली चमकने और गरजने की उम्मीद है. कहीं पर बिजली भी गिर सकती है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहे और ठंडी हवाएं चली, जिसकी वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. विभाग ने कहा है कि आने वाले दो दिनों में प्रदेश भर में मानसून दस्तक दे देगा.