छत्तीसगढ़ में फिर एनकाउंटर, एक नक्सली ढेर; हथियार भी बरामद

Encounter again in Chhattisgarh, one Naxalite killed; Weapons also recovered
Encounter again in Chhattisgarh, one Naxalite killed; Weapons also recovered
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: अप्रैल की शुरुआत में छत्तीसगढ़ में एक बड़ा एनकाउंटर हुआ था। बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों ने दस नक्सलियों को ढेर कर दिया था। ऐसे में आज (29 अप्रैल) को एक और मुठभेड़ हुआ। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया। पुलिस ने एनकांटर के बाद हथियार भी बरामद किया है।

सुकमा में एक नक्सली ढेर
जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेसेलपाड़ और आस-पास के जंगलों में किस्टाराम एरिया कमेटी के माओवादिओं की उपस्थिति की सूचना मिलने पर डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था।

गोलीबारी करने के बाद भागे नक्सली
अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन का संयुक्त दल आज सुबह करीब सात बजे क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी करने के बाद नक्सली भाग गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव और हथियार बरामद किया गया। बता दें कि अप्रैल के पहले हफ्ते में भी सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एक बड़ा एनकाउंटर हुआ था, तब 10 नक्सली मारे गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है। क्षेत्र में खोज अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि इस घटना के साथ इस वर्ष अब तक बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 81 नक्सली मारे गए हैं। क्षेत्र के कांकेर जिले में 16 अप्रैल को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे।