ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की संपत्ति देखकर चुनाव आयोग के अधिकारी भी रह गए हैरान, कई बैंकों के पास नहीं है इतना पैसा

इस खबर को शेयर करें

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोकसभा चुनाव में पर्चा दाखिल किया है। वह हिंजली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपना पर्चा दाखिल करने के साथ ही अपनी घोषित संपत्ति का खुलासा भी किया है जिसे देखकर चुनाव आयोग के अधिकारी भी दंग रह गए। पटनायक की संपत्ति इतनी है कि कई बैंकों को वह खुद लोन दे सकते हैं। उनकी संपत्ति के खुलासे के बाद से पटनायक चर्चा में आ गए हैं।

पिछले पांच सालों में बढ़ी 7 करोड़ संपत्ति
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले अपनी संपत्ति का ब्यौरा चुनाव के समक्ष हलफनामे के जरिए जारी किया है। पटनायक ने 64 पेज के हलफनामे के साथ दाखिल नामांकन पत्र 14.05 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और 57.02 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का उल्लेख किया है। उनकी कुल संपत्ति 71.07 करोड़ रुपये बताई गई है। पिछले पांच वर्षों में उनकी संपत्ति 7 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ी है। वर्ष 2019 में उनकी संपत्ति 63.87 करोड़ रुपये थी।

करोड़ों के घर और हीरे-माणिक और चांदी के गहने
पटनायक की चल संपत्ति में कई बैंकों और डाकघरों में फिक्स डिपॉजिट शामिल हैं। भुवनेश्वर में 13.66 करोड़ रुपये का घर के साथ ही नई दिल्ली में 43.35 करोड़ रुपये के एक घर के भी मालिक हैं नवीन पटनायक। पटनायक के नई दिल्ली आवास में 50 फीसदी की हिस्सेदारी और नवीन आवास और भुवनेश्वर में दो-तिहाई शेयर है। पटनायक के पास ज्वैलरी की बात करें तो माणिक, हीरे और चांदी 45.77 ग्राम हैं जिनकी कीमत करीब 4.17 लाख रुपये है।