‘सब देश की तरक्की चाहते हैं’, भारतीय करंसी पर हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो…केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा खत

'Everyone wants the progress of the country', the photo of Lakshmi-Ganesh should be on Indian currency...Kejriwal wrote a letter to PM Modi
'Everyone wants the progress of the country', the photo of Lakshmi-Ganesh should be on Indian currency...Kejriwal wrote a letter to PM Modi
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर भारतीय नोटों पर मां लक्ष्मी और श्रीगणेश की तस्वीर लगाने की मांग की है। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मैंने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए।

केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश की जनता इस मांग से सहमत है और मैंने उनकी तरफ से ही पीएम मोदी को खत लिखा है। गुजरात में अगले तीन दिन तक चुनाव प्रचार करने जा रहे केजरीवाल ने ट्विटर पर पीएम मोदी को लिखा खत शेयर किया है। केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी मांग से सभी सहमत हैं और जबर्दस्त जनसमर्थन मिल रहा है। आप संयोजक ने एक बार फिर यह तर्क दिया है कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने से देश की तरक्की होगी।

केजरीवाल ने पीएम से सवाल किया कि आज भी देश में इतने लोग गरीब क्यों हैं। केजरीवाल ने कहा, ”देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए। आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। आजादी के 75 वर्ष बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है। केजरीवाल ने आगे कहा कि एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों। सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा।