मध्य प्रदेश में पुराने मकान में चल रही थी खुदाई, अचानक नजर आए 2 मटके, जब फोड़ा तो खुली रह गई आंखें

Excavation was going on in an old house in Madhya Pradesh, suddenly two pots were seen, when they were broken, my eyes were wide open.
Excavation was going on in an old house in Madhya Pradesh, suddenly two pots were seen, when they were broken, my eyes were wide open.
इस खबर को शेयर करें

शिवपुरी : शिवपुरी सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले टेकरी इलाके में एक पुराने मकान की खुदाई के दौरान दो बड़े-बड़े मटके निकलने से लोग हैरान रह गए. मटके निकलने की खबर जंगल में आग की तरह फैली और थोड़ी ही देर में वहां भीड़ उमड़ पड़ी. लोग मटकों को देखकर तरह-तरह के कयास लगाने लगे. लोग मटकों को देखकर डर भी गए. मटकों में जो नजर आया, उसे देखकर उन्हें लूटने की होड़ मच गई.

लोगों ने मटकों को फोड़ा तो पाया कि उनमें पुरानी ईंटें भरी हुई हैं. लोगों ने इन ईंटो को भी नहीं छोड़ा. लोग यह कहते हुए ईटों को अपने साथ ले गए कि इन्हें घर में रखने से यह सोना बन जाएंगी. प्रत्यक्षदर्शी संजय प्रजापति ने बताया, ‘मैं घर निकला ही था कि देखा कि यहां पर बहुत भीड़भाड़ है. लोग बता रहे थे कि पुराने मटके मिले हैं, जिसमें मिट्टी भरी हुई है. लोग ईटों को देखकर डर भी गए. मैंने भी जीवन में पहली बार इस तरह के मटके देखे हैं.’

वहीं, मकान मालिक का कहना है कि हमारे यहां पहले कपड़े रंगने का काम होता था, उसी काम के उपयोग के लिए यह मटके लाए जाते थे. बाद में यहां स्पोर्ट्स की दुकान खुल गई, जिससे यह जमीन के नीचे दब गए. अब जब मकान का पुनर्निर्माण कराया जा रहा है तो खुदाई में यह मटके निकल आए. लोग तमाम तरह की कहानी गड़ रहे हैं जबकि ऐसा कुछ नहीं है.