‘स्पेशल 26’ की तरह आई नकली टीम, और ले गई 25 लाख कैश-लाखों के जेवर

इस खबर को शेयर करें

लखीसराय: बिहार के लखीसराय में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तरह इनकम टैक्स की नकली छापेमारी देखने को मिली. दरअसल, यहां बालू ठेकेदार के घर इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए सात शातिर लुटेरे 25 लाख रुपये कैश और लाखों के आभूषण लेकर फरार हो गए. घटना कबैया थाना क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक वाली गली की है. ये सभी लोग बालू ठेकेदार संजय कुमार सिंह के घर जांच के बहाने आए थे.

घरवालों ने संदेह होने पर पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद कबैया पुलिस मौके पर पहुंची और उसने जांच शुरू की. यह पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज को देख कर अपराधियों की पहचान करने में जुटी है.

बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर बालू ठेकेदार संजय कुमार सिंह के घर स्कार्पियो गाड़ी से पांच पुरूष और दो महिलाएं पहुंची थीं. उन्होंने आते ही घर में हथियार होने की बात कहते हुए जांच शुरू कर दी. घरवालों ने इसका विरोध किया तो उन्होंने इनकम टैक्स अधिकारी का हवाला देते हुए उनसे अलमारी की चाबी लेकर उसमें रखे 25 लाख रुपये कैश और लाखों के आभूषण निकाल लिया और उसे लेकर चंपत हो गए.

वहीं, एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि कवैया थाना क्षेत्र में जैसे ही घटना की सूचना मिली, पुलिस फौरन मौके पर पहुंच गई. फिलहाल घर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गाड़ी का नंबर ढूंढ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

उधर, झारखंड के रांची में हाल ही में कुछ चोरों ने हाजी चौक स्थित एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काट कर करीब 35 लाख रुपए उड़ा लिए. इसके बाद इन्हीं लोगों ने मखमंद्रो स्थित पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एटीएम से 24.93 लाख उड़ा लिए और एटीएम को जला दिया. सूचना के बाद ग्रामीण एसपी नौशाद आलम दल-बल के साथ पहुंचे. एफएसएल टीम को बुलाया गया. टीम ने मौके से कई चीजें जब्त की.

हाजी चौक स्थित एटीएम के संबंध में बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि उक्त एटीएम में 40 लाख रुपये (पूर्ण क्षमता ) डाले गए थे. चोरी की वारदात से पहले कितनी रकम निकाली गई थी, इसका पता नहीं चल पाया.