पिता ने खुशी-खुशी बेटी को किया था विदा, ससुराल से कुछ घंटों बाद आई हिला देने वाली खबर

इस खबर को शेयर करें

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) में शादी (Newlywed Girl Poisoned after marriage) के कुछ घंटों बाद ही एक नवविवाहिता की दर्दनाक मौत हो गई. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक युवकी की मौत के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें जहर की बात सामने आई है. इसके बाद लड़की के परिवार ने ससुराल पक्ष के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है. परिवार का आरोप है कि शादी से पहले से ही लड़के वालों की ओर से दहेज की डिमांड की जा रही थी. बेटी की घर से विदाई के बाद उसे ससुराल में कुछ रस्में निभाई जा रही थी. इस दौरान उसकी ननद ने इसे कोल्ड ड्रींक दिया. इसको पीने के बाद बेटी की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. फिर उसे फौरन अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कबीर मार्ग बनीपार्क के परिवार की बेटी की शादी कालवाड़ इलाके के रहने वाली फैमिली के बेटे से हुई थी. लड़की के परिवार ने आरोप लगाया है कि शादी से पहले लड़के के परिवार ने उनसे दहेज की मांग की थी. उन्होंने मांग मानते हुए फ्रीज, टीवी, एसी, वाशिंग मशीन, फर्नीचर और कुछ सामान दहेज में ससुरालवालों को दिया था. उन्होंने एक कार भी दी थी. फिर कैश और गहने की भी मांग की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया.
विज्ञापन

घर से विदा हुई बेटी, फिर आई दुखद खबर
लड़की के परिवार का कहना है कि 2021 में उनकी बेटी की शादी हुई थी. फिर सभी से बड़े अरमानों से साथ खुशी-खुशी अपनी बेटी को विदा किया था. अगले दिन लड़के वालों का कॉल आया कि बेटी की तबीयत खराब हो गई है. फिर उसे अस्पताल ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसी गंभीर हालत को देखते हुए उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. लड़की के परिजनों का आरोप है कि बेटी की मौत के बाद उसके ससुराल वाले उसका पोस्टमार्टम भी नहीं करवाना चाहते थे. पिता का आरोप है कि बेटी के परिवार के ही एक सदस्य ने बताया था कि कोल्डड्रींक पीने के बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ी थी. उसे उल्टियां होने लगी और वह बेहोश हो गई.

पुलिस का कहना है कि लड़की के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया था. कुछ दिन पहले आई पीएम रिपोर्ट में उसके पेट में जहर मिला. रिपोर्ट आने के बाद अब लड़की के पिता ने ससुराल पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कराया है. मामले की जांच की जा रही है.