बिहार में पहले वरमाला फिर भरी दुल्हन की मांग, चंद मिनटों बाद ही चली गई दूल्हे की जान, मचा कोहराम

First garland in Bihar, demand for bride again, after a few minutes the groom's life was lost, there was chaos
First garland in Bihar, demand for bride again, after a few minutes the groom's life was lost, there was chaos
इस खबर को शेयर करें

भागलपुर: ‘कितनी हसीं जोड़ी बनाई है जनाब’, इसी गाने पर जयमाल हुआ। दूल्हे ने दुल्हन को वरमाला पहनाई। शादी में पहुंचे लोग तालियां बजा रहे थे। हंसी-खुशी का माहौल था। इसके बाद फेरे भी हुए लड़के ने लड़की की मांग में सिंदूर भरा। सब कुछ ठीक चल रहा था। इधर विवाह की रस्में पूरी हुईं और अब बारात के विदाई की तैयारी चल रही थी। तभी अचानक दूल्हे की तबीयत बिगड़ी और तुरंत ही परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने दूल्हा विनीत प्रकाश को मृत घोषित (Bihar Groom Death News) कर दिया। अभी सिंदूर की लाली ठीक से चढ़ी भी नहीं थी कि दूल्हन आयुषी विधवा हो गई। कुछ देर पहले जहां सब खुश थे वहां मातमी सन्नाटा पसर गया।

चौंकाने वाला मामला भागलपुर के मिरजानहट का है। जहां शादी के तुरंत बाद दूल्हे की मौत से कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। दुल्हन पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। दूल्हा-दुल्हन की शादी तो हुई लेकिन एक पहर ही गुजरा था कि खुशियां गम में तब्दील हो गईं। मृतक 30 वर्षीय दूल्हा दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था। बताया जा रहा कि बुधवार की देर शाम भागलपुर के मीरजानहट शीतला स्थान स्थित विवाह भवन में शादी समारोह चल रहा था। झाउआ कोठी खंजरपुर से बारात पहुंचीं। झारखंड के चाईबासा से जन्मेजय कुमार झा की 25 वर्षीय बेटी आयुषी दुल्हन बनी थी। विवाह कार्यक्रम का आयोजन जोर-शोर से चल रहा था। विधि विधान के साथ दूल्हा ने दुल्हन के साथ अग्नि के सात फेरे लिए और आयुषी की मांग में सिंदूर भर दिया।

इसी के कुछ देर बाद दूल्हे की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। दूल्हा पक्ष के लोग लड़के को आनन-फानन में इलाज के लिए उसे भागलपुर स्थित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल मायागंज ले गए। मौजूद डॉक्टरों ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। 30 वर्षीय दूल्हा विनीत प्रकाश दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते थे। वह शादी के लिए भागलपुर पहुंचे थे। लेकिन सात जन्मों का साथ चंद घंटों में टूट गया।

मृत दूल्हे विनीत प्रकाश के चाचा दीपक कुमार झा ने बताया कि हम लोग रातभर धूमधाम से शादी को इन्ज्वॉय कर रहे थे। तभी तड़के सुबह खबर आई कि दूल्हे विनीत प्रकाश की तबीयत बिगड़ गई। हम उन्हें लेकर मायागंज अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में मौत को संदेहास्पद मानते हुए पुलिस ने मृत दूल्हे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। लड़के वालों ने लड़की पक्ष पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।​