पत्नी का बर्थडे भूलना अपराध से कम नहीं, जाना पड़ सकता है 5 साल की जेल

Forgetting wife's birthday is no less than a crime, may have to go to jail for 5 years
Forgetting wife's birthday is no less than a crime, may have to go to jail for 5 years
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: जन्मदिन एक ऐसा दिन है, जिसका हम सभी के जीवन में बहुत महत्व है. हम चाहते हैं कि कोई खास हमें हमारे जन्मदिन पर विश करे. ऐसा करने से आपको खुशी मिलती है. उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक पत्नी चाहती है कि उसका पति उसके जन्मदिन को स्पेशल बनाए. पत्नी उम्मीद करती है कि उसका पति सबसे पहले जन्मदिन की बधाई दे. ऐसा होता भी है, लेकिन कई बार भूल जाते हैं, जिसके बाद पत्नी नाराज हो जाती है. इसमें कोई दिक्कत नहीं है, अगर वह नाराज हैं तो सही है. लेकिन क्या आपको पता है? पत्नी की नाराजगी कहीं पति को भारी पड़ सकता है. वो जेल जा सकता है. आप सुनकर हैरान हो गए होंगे?

पत्नी का बर्थ डे भूल जाना है अपराध
आज हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानने के बाद दंग हो जाएंगे. एक ऐसे देश के बारे में बताएंगे जहां पत्नी का बर्थडे भूल जाना अपराध से कम नहीं माना जाता है. कानून के मुताबिक इस अपराध के लिए पति को पांच साल तक जेल की हवा भी खाना पड़ सकती है. खूबसूरती के लिए मशहूर समोआ देश में यह कानून चलता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समोआ में अगर कोई पति पहली बार अपनी पत्नी का बर्थडे भूल जाता है तो उसे वार्निंग दी जाती है. अगर वह गलती दूसरी बार होती है तो पति को जुर्माना या जेल की सजा मिलती है. इस कानून के अनुसार, 5 साल तक जेल जाने का प्रवधान होता है.

इसके लिए काम करती है स्पेशल टीम
कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, समोआ में इस कानून का पालन सुनिश्चित करने के लिए एक स्पेशल टीम है. इसके लिए पुलिस लेवल पर एक अलग टीम काम करती है. यह टीम ऐसी शिकायतें मिलने पर तुरंत एक्शन लेती है. इतना ही नहीं बल्कि जागरूकता कैंप चलाकर पत्नियों को भी इस कानून के बारे में सारी जानकारी दी जाती है.