उत्तराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर BJP में सुगबुगाहट शुरू, इस नेता को किया जा सकता है शामिल

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में चुनाव के बाद बनी बीजेपी (BJP) की सरकार के बाद अब प्रदेश संगठन में बदलाव की की सुगबुगाहट शुरू हो गयी है. बताया जा रहा है कि राज्य में प्रदेश अध्यक्ष पद में बदलाव किया जा सकता है और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (Madan Kaushik) को पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. क्योंकि कैबिनेट में अभी हरिद्वार जिले से प्रतिनिधित्व नहीं है. कहा जा रहा है कि उन्हें कैबिनेट में शामिल कर किसी जमीनी नेता को राज्य में संगठन की कमान सौंपी जा सकती है. वहीं राज्य में सीएम धामी किस सीट से उपचुनाव लड़ेंगे इसको लेकर भी फैसला नहीं हुआ है. जिसको लेकर पार्टी के प्रदेश प्रभारी आज देहरादून में बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

असल में राज्य में पार्टी के प्रभारी दुष्यंत गौतम आज देहरादून पहुंच रहे हैं. जिसके बाद ये चर्चा शुरू हो गई है कि राज्य में संगठन के मुखिया को बदला जा सकता है. क्योंकि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिश को लेकर कई नेताओं में नाराजगी है और वह कौशिश को हटाने के लिए कई दिनों से लॉबिंग कर रहे हैं. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की भी नियुक्ति होनी है. क्योंकि ऋतु खंडूरी के विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद ये पद खाली है. लिहाजा दुष्यंत गौतम का देहरादून दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि पार्टी प्रभारी सीएम पुष्कर सिंह धामी से भी अलग से मुलाकात करेंगे. ताकि उनके उपचुनाव लड़ने के लिए सीट को लेकर चर्चा होगी और इसकी जानकारी पार्टी आलाकमान को दी जाएगी.

धामी कैबिनेट में अभी खाली हैं तीन पद
राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने बाद से ही कयास लगा जा रहे थे कि मौजूदा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को सरकार में शामिल किया जाएगा. लेकिन अंतिम समय में उनका नाम काट दिया गया. लेकिन अभी भी धामी कैबिनेट में तीन मंत्रियों की जगह खाली है. लिहाजा अब कौशिश का नाम सबसे आगे चल रहा है. क्योंकि इसके दो अहम कारण हैं। पहला धामी कैबिनेट में हरिद्वार जिले से कोई मंत्री शामिल नहीं किया गया है और कौशिश को लेकर पार्टी में नाराजगी भी है. लिहाजा पार्टी नाराज नेताओं को मनाने के लिए कौशिश को धामी कैबिनेट में शामिल कर सकती है.