मध्य प्रदेश में गौतम अडानी ने मांगी जमीन, अगर बात बन गई तो होगी नौकरियों की बरसात, बिजनेस में आएगा BOOM

Gautam Adani asked for land in Madhya Pradesh, if the matter is finalized then there will be rain of jobs, business will boom
Gautam Adani asked for land in Madhya Pradesh, if the matter is finalized then there will be rain of jobs, business will boom
इस खबर को शेयर करें

उज्जैन : देश और दुनिया के बड़े उद्योगपति गौतम अडानी ( Gautam Adani ) की मध्य प्रदेश में एंट्री होने वाली है ( Gautam Adani MP ) । सब कुछ सही रहा तो, प्रदेश में जॉब्स और बिजनेस छप्पर झाड़कर अपॉर्चुनिटी आने वाली हैं। अडानी कम से कम 500 करोड़ का निवेश मध्य प्रदेश में करने वाले हैं। इसके लिए उन्होंने एमपीआइडीसी ( Madhya Pradesh Industrial Development Corporation Limited ) से 40 एकड़ जमीन की मांग की है। अडानी के इस प्रोजेक्ट में सैकड़ों की संख्या में जॉब्स खुलेंगे।

मालवा क्षेत्र में मांगी जमीन
दरअसल गौतम अडानी ने उज्जैन में सीमेंट फैक्ट्री डालने की इच्छा जताई है। इसको लेकर उन्होंने 40 एकड़ जमीन की मांग की है। कंपनी को नरवल में जमीन पसंद भी आ गई है। करीब 500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना है। मध्यप्रदेश में भी उद्योगपतियों को अनुकूल वातावरण मिल रहा है, जिसको लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

अडानी को पसंद आई ये जमीन
गौतम अडाणी, उज्जैन में अंबुजा सीमेंट कंपनी की यूनिट डालने की तैयारी कर रहे हैं। अडानी ने उज्जैन से देवास के बीच नरवल की जमीन को पसंद किया है। इस पर लगभग 500 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार और कंपनी के बीच सहमति बन गई है और अब जल्द ही जमीन का करार भी हो सकता है।

सैकड़ों लोगों को मिलेगा रोजगार
अडानी के इस प्रोजेक्ट में सैंकड़ों की संख्या में लोगों को जॉब्स मिलेगी। बता दें, गौतम अडानी समूह ने 2022 में स्विस दिग्गज होलसिम से अंबुजा और एसीसी को खरीदने के लिए 10.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सौदे के साथ सीमेंट सेक्‍टर में एंट्री ली थी। इसके बाद से ही अडानी ग्रुप सीमेंट सेक्‍टर में लगातार निवेश कर रही है और सीमेंट कारोबार में दबदबा बनाना चाहती है।