इन 5 राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खुलेगी किस्मत, यहां जानें विस्तार से

इस खबर को शेयर करें

कल 29 सितंबर दिन शुक्रवार को चंद्रमा का संचार मीन राशि में होने वाला है। साथ ही कल भाद्रपद मास की पूर्णिमा तिथि भी है और इस शुभ दिन पर वृद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व भी काफी बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों और शुभ योग के प्रभाव से शुक्रवार का दिन पांच राशियों के लिए बहुत लकी रहने वाला है। इन राशियों के अधूरे कार्य पूरे होंगे और सुख-शांति और समृद्धि में वृद्धि होगी। इन राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों के करने से कुंडली में शुक्र देव की स्थिति मजबूत होगी और माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा। आइए जानते हैं कल 29 सितंबर का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है…

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 29 सितंबर का दिन
कल यानी 29 सितंबर का दिन वृष राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। वृष राशि वालों को कल माता पिता का सहयोग मिलेगा और जीवन में सुख समृद्धि के शुभ योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना की जाएगी और सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी और पुराने कर्जों से मुक्ति मिलने का मार्ग प्रशस्त होगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। भाई-बहनों का साथ मिलेगा और घर की कार्यों को पूरा करने में सहयोग भी मिलेगा।

वृषभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: रोजगार संबंधी समस्या के लिए केले के वृक्ष की पूजा करें और पीली वस्तु जैसे फल, कपड़े आदि चीजों का दान करें। लेकिन केला खाने से बचें।

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 29 सितंबर का दिन
सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 29 सितंबर का दिन बहुत लाभदायक रहने वाला है। सिंह राशि वाले कल अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे और धन कमाने के कई अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और माता पिता की सेवा का अवसर मिलेगा। कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी और बच्चों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। लव लाइफ मजबूत होगी और लव पार्टनर की घरवालों से मुलाकात करवा सकते हैं, जिसकी वजह से आपके रिश्ते को हरी झंडी मिलेगी। नौकरी पेशा जातकों को कल कई अवसर प्राप्त होंगे और विदेश जाने का मौका भी मिलेगा।

सिंह राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए गुरुवार को केसर, पीला चंदन, हल्दी का दान करें। साथ ही तिलक भी लगाएं। इससे कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 29 सितंबर का दिन
कल यानी 29 सितंबर का दिन कन्या राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। कन्या राशि वाले कल प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने में सक्षम होंगे और व्यापार में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरी पेशा जातकों का भाग्य का साथ मिलने से एक से ज्यादा स्रोतों से धन कमाने में सफल हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के विवाह की बातें फाइनल हो सकती हैं, जिससे घर में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। संतान पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी और नए लोगों से खास जानकारी भी मिलेगी, जो भविष्य में आपके काम आ सकती है। कन्या राशि वालों पर कल माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे अधूरे कार्य पूरे होंगे।

कन्या राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: तांबे के पात्र पर कुबेर यंत्र या श्रीयंत्र अंकित करवाकर अपने पर्स में रखें। इसके साथ ही गोमती चक्र, कौड़ी, केसर या हल्दी का टुकड़ा इनमें से कोई चीज साथ में रखें।

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 29 सितंबर का दिन
वृश्चिक राशि वालों के लिए कल यानी 29 सितंबर का दिन सुखद रहेगा। वृश्चिक राशि वालों को कल सर्वार्थ सिद्धि योग शुभ प्रभाव से जिस कार्य को करेंगे, उसमें सफल होंगे। आपके कार्यों की चारों तरफ सराहना होगी और अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे। वृश्चिक राशि वालों के लिए कल सरकारी क्षेत्र से धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। छात्रों को गुरुजनों और पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। बुद्धि व विवेक से जो निर्णय लेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा और उनके संपर्क से आपके अधूरे कार्य पूरे भी हो सकते हैं। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के करने से समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा और लोग आपसे सलाह मांगने भी आएंगे।

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: सफेद वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें और श्री सूक्त का पाठ करें और कलम के फूल अर्पित करें। साथ ही काली चीटियों को शक्कर डालें।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 29 सितंबर का दिन
कल यानी 29 सितंबर का दिन मकर राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। मकर राशि वाले कल उत्साह से भरे होंगे और पैतृक संपत्ति मिलने के भी योग बन रहे हैं। परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी और किसी आयोजन को लेकर चर्चा भी हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य की सरकारी नौकरी लग सकती है, जिसकी वजह से घर का माहौल शानदार रहेगा। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को कल शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जहां आपकी कई बड़े लोगों से मुलाकात भी हो सकती है।

मकर राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय: व्यावसायिक उन्नति के लिए गुरुवार को पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं और कार्यस्थल पर पीले रंग का प्रयोग करें और लक्ष्मी नारायण मंदिर में लड्डू का भोग लगाएं।