मुजफ्फरनगर के लिये खुशखबरीः 170 करोड़ की लागत से जुड़ेंगे 2 नेशनल-हाईवे, केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने…

Good news for Muzaffarnagar: 2 National-Highways will be connected at a cost of 170 crores, Union Minister Dr. Sanjeev Balyan...
Good news for Muzaffarnagar: 2 National-Highways will be connected at a cost of 170 crores, Union Minister Dr. Sanjeev Balyan...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में ‘भारतमाला’ परियोजना के तहत 170 करोड़ रुपए की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ा जाएगा। लगभग 11 km. के हाईवे निर्माण से शहर के चारों ओर रिंग रोड पूरा हो जाएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने सोमवार को हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि नए निर्माण से पानीपत-शामली-मुजफ्फरनगर (NH-709 AD) राजमार्ग बाईपास पर बने एक्सीडेंटल जोन को भी खत्म कर दिया जाएगा। दावा किया की निर्माण के बाद मुजफ्फरनगर में यह देश का पहला ऐसा रिंग रोड होगा जो दो राष्ट्रीय राजमार्ग को से लिंक होगा।

169.55 करोड की लागत से रिंग रोड का होगा निर्माण
मुजफ्फरनगर शहर से पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग और NH-58 दो राष्ट्रीय राजमार्ग होकर गुजरते हैं। लेकिन दोनों के बीच में 10.157 किलोमीटर का फासला रह जाता है। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने बताया कि उन्होंने राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर इस संबंध में अनुरोध किया था कि इन दोनों राजमार्ग को मिलाने के लिए पीडब्ल्यूडी की करीब 11 किलोमीटर की सड़क का निर्माण हाईवे अथॉरिटी के माध्यम से कराया जाए। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने उस पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए स्वीकृति प्रदान की ओर इस 169.55 करोड की लागत से रिंग रोड निर्माण के निर्देश दिए।

रिंग रोड निर्माण के दौरान क्या क्या बनेगा
केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने बताया कि दिल्ली -हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग-58 को पानीपत खटीमा NH-709 A D से जोड़ने के लिए 10.157 किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। जिसमें 5.48 किलोमीटर की सर्विस रोड व इतनी ड्रेन रोड बनेगी। जबकि एक माइनर ब्रिज,2 व्हीकल दो अंडरपास, 1 मेजर ब्रिज, एक लाइट व्हीकल अंडर पास व एक एमएनबी कम लाइट व्हीकल अंडरपास तथा 25 बॉक्स कल्वर्ट का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य 18 माह में पूरा कर लिया जाएगा।