मुजफ्फरनगर में अलविदा की नमाज, भारी फोर्स रही तैनात

Goodbye prayers in Muzaffarnagar, heavy force deployed
Goodbye prayers in Muzaffarnagar, heavy force deployed
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। इस्लाम धर्म के पवित्र माह रमजान में अलविदा जुमे की नमाज शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न हुई। जिले में नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन आज फिर से अलर्ट मोड पर नजर आया। एसएसपी सहित तमाम पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ सड़कों पर नजर आये। वहीं उप जिलाधिकारियों और मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भी फोर्स के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए लोगों से मिलकर निषेधाज्ञा का पालन करने के साथ ही कानून व्यवस्था कायम रखने में पुलिस प्रशासन के सहयोग की अपील की। वहीं अलविदा जुमे की नमाज के दौरान मुस्लिमों ने देश में अमन, घर परिवार में सुख और सुकून के साथ ही फलस्तीन के मुस्लिमों की हिफाजत के लिए भी दुआ की गई। नमाज के बाद मुस्लिम कब्रिस्तानों में भी गए और वहां अपने अपने मरहुमीन के लिए दुआ ए मगफिरत की।

शुक्रवार को अलविदा जुमे की नमाज के साथ ही इस्लाम धर्म के पवित्र माह रमजान ने इस साल के लिए विदा ले ली है। इसके साथ ही लोगों ने अब अपने घरों में ईद उल फितर की तैयारियों को अंतिम रूप देने शुरू कर दिया है। घरों में ईदी का दौर शुरू हो चुका है। वहीं बाजारों में भी खरीदारी बढ़ रही है। शुक्रवार को सवेरे से ही मुस्लिम मौहल्लों और इलाकों में भारी चहल पहल का नजारा नजर आया। अलविदा जुमे की नमाज के लिए पुलिस प्रशासन ने भी अहतियात बरती और दिन निकलने के साथ ही पुलिस व अन्य अधिकारी फोर्स के साथ भ्रमण करते नजर आये।

एसएसपी अभिषेक सिंह भी फोर्स को लेकर शहर में भ्रमण पर निकले, उन्होंने खालापार शहीद चौक पर स्थित मस्जिद फक्करशाह पहुंचकर जिम्मेदार लोगों से मुलाकात की। इस दौरान एसएसपी ने कहा कि अलविदा जुमे की नमाज करीब 1200 मस्जिदों में नमाज हुई है। इन पर सुरक्षा के तहत पांच कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ निगरानी की गई है। सड़कों पर नमाज को लेकर हिदायत दी गयी है। अफसरों के साथ ही बीट सिपाही तक को तैनात किया गया है। शांतिपूर्वक नमाज सम्पन्न हुई है। वहीं जनपद भर में मिश्रित आबादी वाली मस्जिदों और संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस फोर्स अलर्ट रहा। मस्जिदों में अलविदा जुमे की नमाज को लेकर मुस्लिमों में भारी उत्साह नजर आया। रोजेदारों ने सदका खैरात किया और नमाज के बाद सभी ने मिलकर देश में अमन तथा चैन की दुआ के साथ ही अपने मरहुमीन को दुआ ए मगफिरत कर सवाब पहुंचाया। कब्रिस्तान भी लोग भारी संख्या में पहुंचे।