मध्यप्रदेश के इस स्टेशन पर बिना इंजन के दौड़ी मालगाड़ी, फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे दंग

Goods train ran without engine at this station in Madhya Pradesh, you will be shocked to know what happened next
Goods train ran without engine at this station in Madhya Pradesh, you will be shocked to know what happened next
इस खबर को शेयर करें

खंडवा: खंडवा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को बड़ा हादसा होने से बाल-बाल टल गया।गिट्टी से भरी 12 डिब्बों की मालगाड़ी बिना इंजन के ही 200 मीटर तक दौड़ गई। मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। ओएचई (over head equipment) लाइन का पोल टेढ़ा हो गया। हादसे के कारण इटारसी-मुंबई अप-डाउन ट्रैक पर ढाई घंटे से ज्यादा यातायात बाधित रहा। चेकिंग के बाद अप एंड डाउन लाइन पर ट्रेनों को रवाना किया गया।

पोल से टकराते ही बिजली सप्लाई बंद
खंडवा रेलवे स्टेशन के आउटर पर सोमवार रात से गिट्‌टी से भरी 12 डिब्बों की मालगाड़ी खड़ी थी। इंजन नहीं जुड़ा था। ट्रेन के पहियों में पॉइंट (रोककर रखने के लिए टेक) नहीं लगाए गए थे। मंगलवार सुबह मालगाड़ी अचानक आगे बढ़ गई। मालगाड़ी लूप लाइन पर थी। इसके डिब्बे पटरी से उतरकर ओएचई पोल से टकरा गए। पोल टेढ़ा होने से बिजली सप्लाई बंद हो गई। रेलकर्मियों ने ढाई घंटे की मेहनत के बाद मेन लाइन को शुरू कराया। लूप लाइन पर काम जारी है।

कई ट्रेनें घंटों खड़ी रहीं
जानकारी के मुताबिक, खंडवा रेलवे स्टेशन दिल्ली-मुंबई वाया भोपाल, जबलपुर से कनेक्ट है। घटना के बाद एक नंबर और प्लेटफार्म नंबर 6 पर यातायात बाधित हो गया। खंडवा आने वाली और यहां से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को आसपास के दूसरे रेलवे स्टेशनों पर रोक कर रखना पड़ा। तीन नंबर लाइन पर हावड़ा मेल खड़ी रही। भुसावल की तरफ जाने वाली सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन घंटों स्टेशन पर खड़ी रही।