बोरी में बंद मिली बच्ची की अर्धनग्न लाश : गमछे से बंधा था मुंह, गले में लटक रहा था 786 लिखा लॉकेट…

Half-naked corpse of a girl found locked in a sack: The mouth was tied with a pot, the locket was written 786 hanging around the neck.
Half-naked corpse of a girl found locked in a sack: The mouth was tied with a pot, the locket was written 786 hanging around the neck.
इस खबर को शेयर करें

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में शुक्रवार को प्लास्टिक की बोरी में बंद एक बच्ची की अर्धनग्न लाश मिली है। बच्ची का गला घोंटने का निशान मिला हैं। साथ ही उसके गले में 786 लिखा एक लॉकेट लटका हुआ मिला। मृतका बच्ची की उम्र 8-9 साल बताई जा रही है। शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के अमलीडीह गांव का है।

चरवाहों ने देखी लाश

पुलिस ने बताया कि ग्राम अमलीडीह के बाहर झाड़ियों के बीच चरवाहों ने एक प्लास्टिक की बोरी में कुछ बंधा हुआ पड़ा देखा। उन्होंने इसकी सूचना गांव के कोटवार को दी। कोटवार तुरंत वहां पहुंचे और बोरी को बाहर से छूकर देखा तो उसमें किसी जीव के शरीर के होने का आशंका हुआ। फिर पुलिस को घटना की सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद पुलिस ने बोरी को खुलवाया तो उसमें 8-9 साल की बच्ची की लाश मिली। लाश अर्धनग्न थी। बच्ची के मुंह पर नारंगी रंग का एक गमछा भी बंधा हुआ था और उसके गले में 786 लिखा एक लॉकेट लटका हुआ था। लाश एक दिन पुरानी लग रही थी। पुलिस ने बच्ची के शव को देख तुरंत मौके पर डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक विभाग की टीम को बुलवाया। इधर लाश की सूचना मिलते ही गांव वालों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों से बच्ची के बारे में पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। अभी तक बच्ची की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

हाथ-पैर मोड़कर बच्ची को बोरी में डाला गया

कोतवाली थाना प्रभारी गौरव पांडेय ने बताया कि बच्ची के शव को पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। बच्ची को प्लास्टिक की बोरी में हाथ-पैर मोड़कर डाला गया था। बच्ची केवल चड्ढी पहने हुई थी। इसके अलावा और कोई कपड़ा उसके शरीर पर नहीं था। हालांकि पुलिस पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने तक दुष्कर्म की पुष्टि नहीं कर रही है। जांच अधिकारी ने कहा कि बच्ची को मारकर बोरी में डाला गया है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

मिला गला घोंटने का निशान

पुलिस ने बताया कि बच्ची का गला घोंटने का निशान मिला है। आसपास के गांवों और थानों में बच्ची के शव की फोटो भेज दी है। मुखबिरों को भी फैला दिया गया है, ताकि बच्ची के बारे में कुछ जानकारी मिल सके। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किसी ने बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट आसपास के थानों में दर्ज कराई है या नहीं।