हरियाणा में दाखिले की दौड़ : 22 अक्टूबर को जारी होगी दूसरी सूची

इस खबर को शेयर करें

फरीदाबाद : जिले के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में पहली सीट अलाटमेंट सूची के तहत दाखिला प्रक्रिया संपन्न हो गई है और हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण निदेशालय 22 अक्टूबर को दूसरी सीट अलाटमेंट सूची जारी की जाएगी। इससे पूर्व छात्रों के पास अपना विकल्प बदलने के लिए 20 अक्टूबर तक का समय है। छात्र पोर्टल पर किसी अन्य ट्रेड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दूसरी मेरिट सूची जारी होने के साथ ही छात्रों को अपने दस्तावेज की तीन दिन में फिजिकल वेरीफिकेशन करानी होगी और सूची में शामिल होने वाले छात्रों के पास फीस जमा करने के लिए 26 अक्टूबर तक का समय रहेगा। आइटीआइ में रिक्त पड़ी शेष सीट को भरने के लिए एक बार फिर से 28 अक्टूबर को सूची जारी की जाएगी। छात्रों के पास 29 अक्टूबर तक विकल्प बदलने का समय रहेगा। दो नवंबर को तीसरी सीट अलाटमेंट सूची जारी होगी। छात्र छह नवंबर तक दस्तावेज की वेरिफकेशन और आठ नवंबर तक फीस का भुगतान जमा सकेंगे। इसके बाद 10 नवंबर को रिक्त सीटों की सूची जारी होगी और छात्र 12 नवंबर तक विकल्प को बदल सकेंगे। 15 नवंबर को सीट अलाटमेंट सूची जारी होगी। छात्रों के पास 18 नवंबर तक फीस भुगतान का समय रहेगा।

पहली सीट अलाटमेंट सूची के तहत दाखिला प्रक्रिया पूरी हो गई है। जिन विद्यार्थियों का पहली सूची में नाम नहीं आया वह निराश नहीं हों। उनके पास अभी दो मौके हैं। छात्र पोर्टल पर जाकर अपना विकल्प बदलने के बारे में सोचें।

-गजेंद्र कुमार, प्राचार्य, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान एनआइटी।