मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

Heavy rain alert issued in Madhya Pradesh-Chhattisgarh, know the condition of your district
Heavy rain alert issued in Madhya Pradesh-Chhattisgarh, know the condition of your district
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मॉनसून की एंट्री हो गई है. एमपी के कई जिलों में बीते तीन-चार दिनों से झमाझम बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में मॉनसून की शुरुआत में ही सड़कें जलमग्न हो गई हैं और लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है. इसके अलावा कई घटनाएं भी सामने आ रही हैं. इस बीच मौसम विभाग ने आज बुधवार के लिए भी प्रदेश के कई जिलों में अति भारी और भारी बारिश का ऑरेंज एवं यलो अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश की संभावना है.

MP के 7 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 7 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में सागर, नरसिंहपुर, बालाघाट, देवास, धार, गुना और रायसेन शामिल हैं, जहां अतिभारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में 115.6 MM में से लेकर 204.4 MM बारिश हो सकती है.

MP के 16 जिलों भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने दमोह, जबलपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, अनूपपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, मंडला, रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीहोर, शाजापुर, आगर और राजगढ़ जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में 64.5 एमएम से 115.6 एमएम बारिश का पूर्वानुमान है.

बिजली गिरने की भी संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक जिन जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट है, वहां बिजली गिरने की भी संभावना है.

छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. अगले 24 घंटे में सरगुजा संभाग के सभी जिलों में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बस्तर में भी गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है.

बारिश का सिलसिला जारी
मध्य प्रदेश के कई जिलों में कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. 24 घंटे में छिंदवाड़ा, दमोह, रायसेन, जबलपुर, मंडला, सागर, नौगांव, बैतूल, भोपाल, नर्मदापुरम, धार, सीधी, उमरिया, गुना और ग्वालियर में बारिश होती रही.